Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विद्युत बीएमएस करेगा सिलसिले वार आंदोलन – राजपुरोहित

Bap New s:  डिस्काॅम कार्मिकों की ज्लवंत समस्याओं को लेकर जोधपुर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ आगामी दिनों में इसको लेकर सिलसिले वार आंदोल...

Bap News: डिस्काॅम कार्मिकों की ज्लवंत समस्याओं को लेकर जोधपुर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ आगामी दिनों में इसको लेकर सिलसिले वार आंदोलन करेगी। संघ ने उक्त कार्यक्रम की रूपरेखा भी बना ली हैं। 

जोधपुर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ जिलावृत जिलाध्यक्ष करनसिंह राजपुरोहित ने बताया कि वर्तमान में कोविड -19 कोरोना वायरस महामारी के कारण सरकार ने समस्त राज्य में 144 धारा लगा रखी है। जिस वजह से कोई बड़ा आंदोलन नही किया जा सकता हैं। लेकिन कर्मचारियों कि समस्या दिनो दिन बढ़ रही हैं। जिसका निदान कराना भी अति आवश्यक हैं।
जोधपुर डिस्कॉम श्रमिक संघ ने पूर्व में दिए गए ज्ञापनों के बाद भी डिस्कॉम प्रबंधन ने किसी तरह का कोई संज्ञान नही लिया हैं। जोधपुर विद्युत वितरण वितरण निगम श्रमिक संघ ने 18 मार्च 2020 एवं 19 मई 2020 को ई-मेल के माध्यम से मांग पत्र भेजा था। लेकिन निगम प्रशासन ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। कर्मचारियों की ज्वलनशील समस्या को नजरअंदाज किया गया है। जिससे निगम में कार्यरत कर्मचारियों में भारी रोष व्याप्त हो रहा है। कर्मचारियों का वेतन मार्च 2020 में कर्मचारियों एवं संगठन की अनुमति के बगैर काटा गया है। जबकि राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम में किसी भी कर्मचारी व अधिकारी का वेतन नही काटा गया है। जो कि न्याय संगत नही है। राजपुरोहित ने काटा गया वेतन पुनः वापस दिलवाने की मांग की हैं। 
राजपुरोहित ने बताया कि कार्मिको की मांग प्रबंधक निदेशक तक पहुंचाने के लिए 1 जून 2020 को डिस्काम के सभी उपखंडों से सहायक अभियंता के माध्यम से प्रबन्ध निदेशक को ज्ञापन दिलाए जाएंगे। 8 जून 2020 को वृत मुख्यालय पर प्रदर्शन कर अधीक्षण अभियंता के माध्यम से प्रबंध निदेशक को ज्ञापन भिजवाया जाएगा। 15 जून 2020 को तीनो संभाग में मुख्य अभियंता के माध्यम से प्रबंध निदेशक को ज्ञापन दिलवा जाएगा। 21 मई 2020 को वरिष्ठ पदाधिकारी एवं प्रमुख पदाधिकारीयो का प्रतिनिधि मण्डल प्रबंधक निदेशक से समस्या निदान के लिए वार्ता की जाएगी। श्रमिक संघ ने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि अधिक से अधिक संख्या में प्रबंधक निदेशक को ज्ञापन भिजवाएं। साथ साथ विजिलेंस, मीटर, एचटीएम, सिविल, स्टोर व जिले के समस्त सहायक अभियंताओ के माध्यम से भी ज्ञापन भिजवाएं।

No comments