Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

अवैध कनेक्शनों के चलते हिंडाल गोल तक नहीं पहुंच रहा पानी, लोग परेशान

गर्मी शुरू होते ही सामने आने लगी पेयजल समस्या Bap News:  गर्मी शुरू होते ही पीने के पानी की समस्याएं सामने आने लगी हैं। पानी की खपत बढ़...


गर्मी शुरू होते ही सामने आने लगी पेयजल समस्या


Bap News: गर्मी शुरू होते ही पीने के पानी की समस्याएं सामने आने लगी हैं। पानी की खपत बढ़ने के साथ लोग अवैध कनेक्शन कर रहे है, जिससे पेयजल सप्लाई बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। अवैध जल कनेक्शनों की वजह से हिंडालगोल में कई दिनो से पेयजल संकट गहराया हुआ हैं। हिंडालागोल िनवासी उमरदीन, इलियास, बिलाल खान, मीर मोहम्मद, अयूब, रहमान, हासम खान सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि मोहरा स्थित पीएस-5 से जोड़ के बीच मुख्य लाइन को अवैध जल कनेक्शनों से छलनी कर दिया गया हैं। 50 ेसे अधिक अवैध जल कनेक्शनों की वजह से हिंडालागोल तक पानी नहीं पहुंच पा रहा हैं। पानी के अभाव में पेयजल संकट उत्पन्न हो गया हैं। सबसे ज्यादा परेशानी पशुपालकों को हो रही हैं। उन्हे अपने व पशुधन की प्यास बुझाने के लिए मंहगे दामों में रोजाना पानी के टेंकर मंगवाने पड़ रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि एक टेंकर की लागत 500 रूपये आ रही है। गरीब के लिए पानी का टेंकर मंगवाना मुश्किल हैं। ग्रामीणों ने उपखंड प्रशासन से अवैध जल कनेक्शन हटवाकर हिंडालगोल में पेयजल आपूर्ति सुचारू करने की मांग की हैं।

इस संबध में एक्सईएन परियोजना खंड जलदाय विभाग फलोदी रविंद्र चौधरी ने बताया कि गांव में ग्रामीण जल स्वच्छता कमेटी (वीडब्ल्यूएससी) बनी हुई है। ग्राम सरपंच कमेटी का अध्यक्ष हैं। विभाग वीटीसी तक पानी पहुंचा देता है, इसके बाद जल वितरण की जिम्मेवारी कमेटी की हैं। अगर अवैध कनेक्शन हो गए है तो उनको हटाने का काम भी कमेटी का ही हैं। फिर भी सरपंच से इस संबध में बात कर ली है, जल्दी ही समस्या का निस्तारण हो जाएगा।

No comments