Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

फलोदी के निखिल व्यास स्टार्टअप एंटरप्रेन्योर चैंपियनशिप अवार्ड के लिए नामांकित

बाप न्यूज : रमन दर्जी | स्वावलंबी भारत अभियान एवं समाधान समूह के संयुक्त तत्वावधान में भारत उद्यमिता उत्सव में एंटरप्रेनर चैंपियनशिप अवार्ड ...

बाप न्यूज : रमन दर्जी | स्वावलंबी भारत अभियान एवं समाधान समूह के संयुक्त तत्वावधान में भारत उद्यमिता उत्सव में एंटरप्रेनर चैंपियनशिप अवार्ड के लिए फलोदी के युवा उद्यमी इंजीनियर निखिल व्यास की कंपनी वायजन ग्रीनबॉट्स का नामांकन टॉप 10 स्टार्टअप में हुआ है। व्यास सूरत एमएनआईटी से गोल्ड मेडलिस्ट है और वर्तमान में उनकी कंपनी सोलर पैनल साफ करने के लिए रोबोट का निर्माण करती है। व्यास ने बताया कि यह रोबोट पूर्णतया ऑटोमैटिक है और पश्चिमी राजस्थान में पानी की कमी और महत्त्व को देखते हुवे रोबोट को ऐसे डिजाइन किया गया है। जिसमे सोलर पैनल साफ करने के लिए एक बूंद पानी भी पानी की आवश्यकता नहीं रहेगी जो कि सोलर प्लांट में लाखों लीटर पानी की बचत करेगा।

वायजान ग्रीनबॉट ओएनजीसी और निजी क्षेत्र की अनेक सोलर कंपनियों को रोबोट सप्लाई करती है। स्वावलंबी भारत अभियान जोधपुर प्रांत के समन्वयक प्रमोद पालीवाल ने बताया कि युवाओं को उद्यमिता और स्वरोजगार से जोड़ने के लिए स्वदेशी जागरण मंच के समन्वय में अनेक बड़े संगठनों द्वारा मिलकर अखिल भारतीय स्तर पर यह अभियान चलाया जा रहा है। फलोदी के व्यास के स्टार्टअप का इस अवॉर्ड के लिए नामांकन होना हम सबके लिए गर्व का विषय है। अवार्ड सेरेमनी का आयोजन 2 मार्च को भारत मंडपम नई दिल्ली में होगा। पालीवाल ने कहा कि हम सभी को वाइजन ग्रीनबॉट्स के पक्ष में समाधान ग्रुप की वेबसाइट पर वोटिंग कर युवा उद्यमी का हौसला अफजाई करना चाहिए और युवा स्वावलंबी भारत अभियान से जुड़ने के लिए mysba की वेबसाइट पर जाकर वोलइंटर के रूप में पंजीयन करा सकते है।