Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विद्यार्थियों को दी कानूनी सेवाओं के बारे में जानकारी

बाप न्यूज |  बाप कस्बा स्थित राजकीय महाविद्यालय बाप में सोमवार को राष्ट्रीय सेवा योजना एवं स्वीप प्लान के संयुक्त तत्वावधान में कानून के साथ...

बाप न्यूज बाप कस्बा स्थित राजकीय महाविद्यालय बाप में सोमवार को राष्ट्रीय सेवा योजना एवं स्वीप प्लान के संयुक्त तत्वावधान में कानून के साथ संघर्ष में कैदियों और बच्चों को दी जाने वाली कानूनी सेवाओं और सहायताओं तथा छात्र जागरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम पर व्याख्यान मालाओं का आयोजन किया गया।

सहायक आचार्य डॉ. योगेश शर्मा ने विद्यार्थियों को किशोरावस्था में होने वाले एवं उनसे बचने की स्थितियों के बारे में विस्तार से बताया तथा किशोर कल्याण बोर्ड पर भी प्रकाश डाला। इसके साथ-साथ डॉ. शर्मा ने छात्रा जागरूकता कार्यक्रम के तहत छात्राओं को घरेलू हिसा कानून एवं महिला प्रताड़ना रोकने संबंधी अधिनियम के बारे में अवगत कराया। शिव कुमार ने भारतीय संविधान में महिला सुरक्षा एवं अधिकार संबंधित तथ्यों के बारे में जानकारी दी तथा दहेज निषेध अधिनियम की व्याख्या की। हितेश बिश्नोई ने बीए प्रथम वर्ष सेमेस्टर एग्जाम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बिश्नोई ने कहा कि परीक्षा कक्ष में अगर विद्यार्थी किसी भी तरह से नकल करते हुए पाया गया तो विश्वविद्यालय नियमानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।