Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

मरुधर फाउंडेशन ने किया डॉक्टरों का सम्मान

बाप न्यूज़ |  क्षेत्र के निजी चिकित्सालय मरुधर होस्पिटल में मरुधर फाउंडेशन के तत्वावधान में  डॉक्टर डे मनाया गया। फाउंडेशन फाउंडर सुरेश पाली...


बाप न्यूज़
क्षेत्र के निजी चिकित्सालय मरुधर होस्पिटल में मरुधर फाउंडेशन के तत्वावधान में डॉक्टर डे मनाया गया।
फाउंडेशन फाउंडर सुरेश पालीवल ने बताया कि 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को डॉक्टर्स के काम के लिए उन्हें सम्मान दिया जाता है। डॉक्टर्स को भगवान का दर्जा दिया जाता है।
डॉक्टर्स डे 1 जुलाई 1991 में पहली बार मनाया गया था। तब से हर साल 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन को पहली बार बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ बीसी रॉय के सम्मान में उनकी जन्म तारीख को मनाया गया था। बीसी रॉय प्रमुख स्वतंत्रता सेनानियों में से एक होने के साथ-साथ एक सम्मानित डॉक्टर भी थे।जिन्हें 4 फरवरी 1961 को भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया था।
मरूधर हॉस्पिटल एमडी देवीलाल ने बताया कि इस अवसर पर स्त्री रोग विशेषज्ञ प्रभाकर डी चांदने, दन्त रोग विशेषज्ञ अभी त्रिवेदी, भोपालसिंह, सागर मेहर, विद्या, लता, मोनिका, गजल, आरती, अनिता, मनीष, कानाराम, निर्मल, विक्रम, रवि, किशन आदि उपस्थित थे। साथ ही उन्होंने बताया कि शाम के समय भारत विकास परिषद ने भी मरूधर हॉस्पिटल पधारक कर चिकित्सकों का बहुमान किया।