Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

महाविद्यालय में हुए सोशल वेलफेयर कार्यक्रम दी योजनाओं की जानकारी

बाप न्यूज | राजकीय महाविद्यालय बाप में महिला नीति 2021 के तहत फरवरी माह के अंतर्गत बुधवार को सोशल वेलफेयर कार्यक्रम पर एक व्याख्यानमाला का ...

बाप न्यूज | राजकीय महाविद्यालय बाप में महिला नीति 2021 के तहत फरवरी माह के अंतर्गत बुधवार को सोशल वेलफेयर कार्यक्रम पर एक व्याख्यानमाला का आयोजन किया गया। व्याख्यानमाला की मुख्य वक्ता बाप महिला एवं बाल विकास अधिकारी प्रीति शर्मा थी। महिला एवं बाल विकास अधिकारी शर्मा ने विद्यार्थियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही बालिका समृद्धि योजना, पालनहार योजना एवं उड़ान योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी तथा छात्र छात्राओं के प्रश्नों का तत्काल समाधान भी किया। शर्मा ने इसके साथ ही स्वच्छता के बारे में भी आवश्यक जानकारी देते हुए कहा कि स्वच्छ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। इसलिए स्वयं के साथ साथ पर्यावरण को स्वच्छ रखना भी हमारा दायित्व बनता है।

प्रो. डॉ. योगेश शर्मा ने कहा कि किसी कार्य को करने से पूर्व हमें योजनाबद्ध तरीके से उसकी रूपरेखा बनाकर उसका क्रियान्वन करना चाहिए। सफलता प्राप्ति के लिए जोश, जज़्बा एवं जुनून आवश्यक है। हमें अपने लक्ष्य को गीत बनाकर क्रमबद्ध रूप से मंजिल की ओर अग्रसर होना चाहिए। बीए तृतीय वर्ष की छात्रा चंचल कुमावत ने राज्य महिला नीति 2021 पर अपने विचार व्यक्त किए तथा छात्राओं को महिला सशक्तिकरण के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर कार्यवाहक प्राचार्य कैलाश गढ़वाल, सह आचार्य सुरेंद्र कुमार जांदू एवं दिव्या चारण उपस्थित रहे।