Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर किया पथ संचलन

बडीसिड्ड में भी मनाई गई सुभाषचंद्र बोस की जयंती बाप न्यूज |  स्थानीय आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय केशव परिसर से सोमवार को सुभाषचं...

बडीसिड्ड में भी मनाई गई सुभाषचंद्र बोस की जयंती

बाप न्यूजस्थानीय आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय केशव परिसर से सोमवार को सुभाषचंद्र जयंती के उपलक्ष में पथ संचलन का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य भीखूलाल ने बताया कि विद्या भारती द्वारा संचालित विद्यालय में सोमवार को सुभाषचंद्र जयंती का आयोजन किया गया।  जिसके निमित विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा घोष नाद के साथ गांव के प्रमुख मार्गो से पथ संचलन किया गया। प्रधानाचार्य ने बताया कि सर्वप्रथम सभी विद्यार्थियों द्वारा पालीवाल समाज भवन के परिसर में सम्पत किया गया।  वही से गायत्री मंदिर के पास से होते हुए धामटों के बास, दर्जियों का बास, चौधरियों का बास, बस स्टेण्ड, प्रमुख बाजार से होते हुए विद्यालय परिसर में संचलन का समापन किया गया। प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों को सुभाषचंद्र बोस की जीवनी से अवगत कराते हुए उनकी राष्ट्रभक्ति को अपने जीवन में आत्मसात करने के लिए प्रेरित किया गया। संचलन के सफल संचालन में आचार्य भगवानसिंह,  कंवरलाल विश्नोई, तेजाराम कुमावत, श्रीपाल धायल, भोजाराम, करणीसिंह, रमेश कुमार, पृथ्वीराज पालीवाल, मुकेश पालीवाल, सुभाषचंद टांक, आचार्या रेखा दैया, रोशनी विश्नोई, दिव्या शर्मा, राजेश्वरी शर्मा, सेवाकर्मी भगवती देवी का पूर्ण सहयोग रहा।

भारत की आजादी के लिये नेताजी को हमेशा याद किया जाएगा 

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बडीसिड्ड में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर क्लाश 12 की छात्रा राधा सुथार ने नेताजी के जीवन पर प्रकाश डालते कहा कि देश की आजादी में नेताजी का महत्व पूर्ण योगदान रहा। देश उनके योगदान के हमेशा याद करेगा। सुभाष बाबू ने उच्च शिक्षा ग्रहण करने के बाद देश सेवा को चुना। नेताजी ने युवाओ को कहा था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा। आज भी युवाओ को देश के लिए अपनी ऊर्जा लगाने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों ने देशभक्ति पूर्ण गीत भी सुनाए। इस मौके पर अध्यापक जेठमल, भोमराज, श्याम सुंदर, रामचंद्र गर्ग, मांगीलाल बावडी, कृष्ण कुमार, रमेश, नरपत सिंह, पारस मोर्य, सुमित्रा, अनिता चौधरी, नन्दकिशोर आदि मौजूद रहे।