Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बरसी महोत्सव में उमड़े श्रद्धालू, जागरण में रात भर बही भक्ति सरिता

राज्य सभा सदस्य नारायण पंचारिया, विधायक फलोदी पब्बाराम विश्नोई ने भी किये गुरू महाराज की समाधि के दर्शन बाप न्यूज   |  गुर्जर गौड़ ब्राह्मण...

राज्य सभा सदस्य नारायण पंचारिया, विधायक फलोदी पब्बाराम विश्नोई ने भी किये गुरू महाराज की समाधि के दर्शन

बाप न्यूज गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज के गुरु गायत्री उपासक महान संत श्रीनारायण महाराज के दो दिवसीय 68वीं बरसी महोत्सव में बड़ी संख्या में श्रद्धालू पहुंचे। बाप क्षेत्र के मालमसिंह की सिड्ड गांव में श्री नारायण परमार्थ एवं विकास समिति के तत्वावधान में गायत्री सिद्ध श्रीनारायण महाराज का बरसी महोत्सव प्रति वर्ष पौष शुक्ल पक्ष की द्वितीया को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। लेकिन पिछले साल कोरोना व ओमीक्रोन के बढ़ते मरीजों के बाद सरकार द्वारा जारी की गई नई गाइड लाइन के मद्देनजर गत साल बरसी महोत्सव कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। कड़ाके की ठंड में भी बाप, कोलायत, बज्जू, झझु, कोलासर, पाबूसर, बीकानेर, दियातरा, नोखा, उदट, फलोदी, धोलासर, ख़िदरत, करणी नगर, सोडादडा, सूरपुरा, बडीसीड, कानसिंह की सिड सहित बीकानेर, जोधपुर जिले के साथ प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज बंधु पहुंचे। रविवार शाम को आरती के बाद मंदिर में दर्शन करने के लिए देर रात का श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।
मंदिर के पास ही भजन जागरण का भी आयोजन किया, जिसमें गायक कलाकारों ने एक से बढ़ कर एक भजनों की प्रस्तुति दी।  सोमवार सुबह पांच बजे मंदिर में आरती होने के पश्चात राजरा तालाब पर स्थित समाधि स्थल पर पूजा अर्चना कर आरती की गई। बरसी महोत्सव में पहुंचे सभी श्रद्धालुओं ने महाप्रसादी ग्रहण की। राज्य सभा सदस्य नारायण पंचारिया, फलोदी विधायक मास्टर पब्बाराम विश्नाई ने भी गुरु महाराज की समाधि के दर्शन किये।

गांव की सार्वजनिक सम्पतियां 36 कोम की, देखरेख के अभाव में करोड़ो के भवन बेकार, सांसद ने जताई नाराजगी

बरसी महोत्सव में पहुंचे राज्य सभा सांसद पंचारिया ने उपस्थित समुदाय से कहा की गांव की सार्वजनिक संपत्तियां 36 कोम की संपत्ति होती है। सभी ग्रामवासी इन सम्पतियाें की देखरेख कर उसका उपयोग ले। मालमसिंह की सिड्ड में सांसद कोटे से बने सार्वजनिक वाचनालय का कुछ सामान चोरी होने की खबर से नाराज सांसद ने मौके पर जाकर सत्यापन किया। उन्होंने सरपंच केशुराम मेगवाल से कहा कि पंचायत के मुखिया होने के नाते वे सजग रह कर देखरेख करे। लाइट फीटिंग सही करवाकर उसका समुचित उपयोग करने की हिदायत दी। सांसद ने कहा भवनों का उपयोग होना चाहिए। विधायक पब्बाराम विश्नोई ने कहा की आपस में भाई चारा निभाना सबसे बड़ा धर्म है। संतो महापुरुषों ने कहा कि दीन दुखी की सेवा करने से भगवान खुश होते है। हमें उनके बताए मार्ग पर चलकर जीवन धन्य करना चाहिए। गांव में निर्माणाधीन बाबा रामदेव के भव्य मंदिर का अवलोकन किया। संचालक कमेटी सदस्यो ने बताया मंदिर निर्माण में सभी लोगो का सहयोग है। इस मौके पर राधेश्याम उपाध्याय, लक्ष्मीनारायण, राणुलाल, महेश पंचारिया, मुकेश जोशी, जैसलाराम, बद्री नारायण भूतड़ा, लक्ष्मण सिंह चौहान, भंवरसिंह भाटी, शिव कुमार, सेठुलाल पंचारिया, मनोज पंचारिया, विजय कुमावत, अखेराज खत्री, नरूराम भाट, दुर्गाराम, कोजू राम मेगवाल सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।