Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विश्व मानवाधिकार दिवस पर कार्यशाला का आयोजन

कार्यशाला का उद्देश्य - लोगो के अधिकारो के प्रति जगरूक करना। बाप न्यूज़ | बाप में मरूधर फाउंडेशन द्वारा विश्व मानवाधिकार दिवस पर एक दिवसीय क...


कार्यशाला का उद्देश्य - लोगो के अधिकारो के प्रति जगरूक करना।
बाप न्यूज़ | बाप में मरूधर फाउंडेशन द्वारा विश्व मानवाधिकार दिवस पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। 
जिसमे मानवाधिकार के इतिहास  व इसकी महत्ता के बारे में फाउंडेशन के लोगों को बताया गया ।
मरूधर फाउंडेशन के फाउंडर सुरेश पालीवल ने बताया कि हर वर्ष 10 दिसम्बर विश्व मानवाधिकार दिवस मनाया जाता है। वर्ष 2022 की थीम- डिग्निटी, फ्रीडम और जस्टिस फॉर ऑल है। पूरी दुनिया में मानवता के ऊपर शोषण को रोकने व उसके खिलाफ संघर्ष को नई परवाज देने में इस दिवस की महत्वूपूर्ण भूमिका है।
मानव अधिकार का अर्थ उन मूल अधिकारों से है, जो सभी को समान रुप से जीवन जीने, स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और एक समान व्यवहार की प्राप्ति का अधिकार प्रदान करता है। ऐसे में कुछ ऐसे मौलिक अधिकार है जो हर व्यक्ति के लिए आवश्यक है।
अतः मरूधर फाउंडेशन ने  एक कार्यशाला का आयोजन कर अधिकारों के प्रति चेतना लाने का कार्य किया साथ ही फाउंडेशन के सदस्यो सजग नागरिक का दायित्व निर्वहन करते स्वयं जागरूक होकर लोगो को भी मानवाधिकारों के बार जागरूक करने का भी आह्वान किया।
कार्यशाला में मानवाधिकार के इतिहास, मनावधिकार आयोग व उनकी कार्यशैली के बारे में  वीडियो फ़िल्म दिखाई गई।
कार्यशाला में फाउंडेशन के सदस्य सागर मेहर, राधेश्याम पालीवाल, पंचायत सहायक सुरेन्द, जसराज, कानाराम, निर्मल, देवीलाल, मनीष विश्नोई,  खेतुलाल, कन्हैया, विद्या, लता, मोनिका, गेना, मोतीलाल, समसुदीन, मूलाराम  विक्रम आदि उपस्थित रहे।