Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सरकारी व निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों में भेदभाव कतई बर्दाश्त नहीं : अनिल शर्मा

प्रदेश व जिले भर से हजार से ज्यादा निजी संचालक बाप में आयोजित सेमिनार में पहुंचे, स्कूल शिक्षा परिवार के इस जिला स्तरीय कार्यक्रम में निजी व...


प्रदेश व जिले भर से हजार से ज्यादा निजी संचालक बाप में आयोजित सेमिनार में पहुंचे, स्कूल शिक्षा परिवार के इस जिला स्तरीय कार्यक्रम में निजी विद्यालयों के संचालकों ने किया शक्ति प्रदर्शन

बाप न्यूजस्कूल शिक्षा परिवार (एसएसपी) के बैनर तले निजी विद्यालयों के संचालकों का सेमिनार व स्वागत कार्यक्रम में बाप कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमक विद्यालय के खेल मैदान में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में प्रदेश सहित जोधपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्र के 17 ब्लॉक में संचालित निजी विद्यालयों के संचालक समस्त स्टाफ व अभिभावकों के साथ सेमिनार में पहुंचे।

स्थानीय निजी शिक्षण संस्थान ब्लॉक अध्यक्ष प्रेम पालीवाल ने बताया कि कार्यक्रम के शुरूआत में संगठन के प्रदेशाध्यक्ष अनिल शर्मा के राज्य सरकार द्वारा राज्य सलाहकार समिति में सदस्य मनोनित किये जाने पर 21 किलो की माला पहनाकर भव्य स्वागत व अभिनंदन किया गया।

एसएसपी प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि निजी संचालको को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी व निजी विद्यालयों के भेदभाव, आरटीई भुगतान में विलम्ब, अनावश्यक रूप से निजी विद्यालयों को नए नियमों और बेतूके कानून की पेचिदगियों से परेशान करने सहित कई मुद्दो को प्रमुखता से उठाया। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि गत बीजेपी की सरकार अौर वर्तमान कांग्रेस सरकार दोनों ने अपने घोषण पत्र में निजी विद्यालयों के हित मुद्दों को शामिल करने के बावजूद भी आज दिन तक किसी भी प्रकार की राहत प्रदान नहीं की है। वर्तमान में निजी विद्यालयों का संचालन एक टेड़ी खीर व संचालकों के गले की हड्डी बन गया है।

उन्होने मंच पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों को आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर स्पष्ट रूप से कहा कि स्कूल शिक्षा परिवार संगठन उसी पार्टी को मत देगा जो निजी विद्यालयों के हित की बात करेगा तथा भविष्य में निजी विद्यालय कल्याण बोर्ड गठित कर सरकारी विद्यालयों के समकक्ष निजी विद्यालयों के विद्यार्थियों को भी सभी सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराएगा।  

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक पब्बाराम विश्नोई ने निजी विद्यालयों की वाजिब मांगों व समस्याओं को विधानसभा में उठाने का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम के अति विशिष्ठ अतिथि कांग्रेस नेता कुंभसिंह पातावत तथा महेश व्यास ने निजी विद्यालयों की मांगो को जायज बताते हुए प्रमुख मांगों को राज्य सरकार तक पहुंचाने की बात कही।   

संगठन महासचिव श्रवण बोहरा ने संगठन की स्थापना से लेकर आज तक संगठन द्वारा निजी विद्यालयो के हित में किए गए कार्यो के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सरकार द्वारा निजी विद्यालयों के विरूध उठाए गए कदम संगठन की एकता से ही वापस खींचे है। हमें इस संगठन को और मजबूति प्रदान करने का प्रयास करना है, ताकि भविष्य में कोई भी सरकार निजी विद्यालयों के खिलाफ अन्याय करने की हिमाकत न कर सके। कार्यक्रम को संगठन प्रदेश सचिव मुकेश कुमावत, प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक पालीवाल, जोगेंद्र गौड़, सीबीईओ बाप खींवराज माली, जिला अध्यक्ष विक्रम सिंह इंदा, हरदेव कल्ला, धमेंद्र कच्छावाह, प्रधान प्रतिनिधि बाप एडवाेकेट रतनसिंह भाटी, बाप सरपंच प्रतिनिधि पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में मगसिंह भाटी, आईसीए उत्तर भारतीय क्षेत्रिय परिषद उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी, पीईईओ लक्ष्मण सोंलकी, अधिवक्ता भंवरलाल सुथार सिहड़ा, अध्यक्ष निर्मल सेन, सचिव राजेश पालीवाल, घंटियाली ब्लॉक अध्यक्ष राजूराम व सचिव राजकुमार धायल, महेश पालीवाल होपारड़ी सहित विभिन्न ब्लॉकों के अध्यक्ष, विद्यालय संचालक व संगठन के पदाधिकारी मौजुद रहे। मंच का संचालन फलोदी ब्लॉक अध्यक्ष हुकमाराम सुथार व राजेश पालीवाल बाप ने किया।

---------------------------