Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

तरमीम रूकवाने की मांग को लेकर राजपूत समाज ने दिया ज्ञापन

बाप न्यूज |  राजपूत समाज बाप के अधीन स्व. महेंद्रसिंह भाटी मेमोरियल शिक्षण संस्थान बाप के लिए प्रस्तावित भूमि पर की जा रही आदर्श विद्या मंद...

बाप न्यूजराजपूत समाज बाप के अधीन स्व. महेंद्रसिंह भाटी मेमोरियल शिक्षण संस्थान बाप के लिए प्रस्तावित भूमि पर की जा रही आदर्श विद्या मंदिर उच्च प्राथमिक विद्यालय की तरमीम को रूकवाने एवं इसी खसरे में अन्यंत्र स्थान पर आदर्श विद्या मंदिर उच्च प्राथमिक विद्यालय की तरमीम करवाने की मांग को लेकर मंगलवार को यहां राजपुत समाज ने उपखंड अधिकारी मांगीलाल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लिखा कि बाप में खसरा नंबर 2557/4 में स्व. महेंद्रसिंह भाटी मेमोरियल शिक्षण संस्थान के लिए आंवटन करने को लेकर सरकार को प्रस्ताव भेज हुआ है। भविष्य में राजपूत समाज द्वारा छात्रावास, बालक बालिकाओं के लिए भूमि आवंटन की आवश्यकता होगी। वर्तमान में वंहा पत्थर की पटि्टया रोप कर तारबंदी कर पेड़ पौधे लगाए हुए है। 

इसी खसरा में आदर्श विद्या मंदिर उच्च प्राथमिक विद्यालय के लिए प्रस्ताव भेजा हुआ था। लेकिन प्रस्ताव अनुसार वर्तमान में तरमीम नहीं करके भिन्न स्थान पर तरमीम की जा रही है। जिससे संपूर्ण समाज में रोष है। उक्त खसरा पर राजपूत समाज द्वारा पानी की टंकी, पेड़ पौधों की देखरेख पिछले 15 वर्षो से की जा रही है। इसी खसरा में राजकीय महाविद्यालय से आगे भूमि खाली पड़ी है। लेकिन आदर्श विद्या मंदिर उच्च प्राथमिक विद्यालय की आंवटित भूमि की तरमीम राजपूत समाज की भूमि पर बिना किसी वजह से द्वेष भाव से किया जाएगा। ज्ञापन में आदर्श विद्या मंदिर के लिए इसी खसरे में कॉलेज से आगे पड़ी खाली जमीन पर तरमीम करने की मांग करते हुए लिखा कि जबरदस्ती संस्थान की कब्जा शुदा भूमि में से आदर्श विद्या मंदिर उच्च प्राथमिक विद्यालय की तरमीम की गई तो राजपूत समाज में आक्रोष पैदा होगा तथा आपसी टकराव की स्थिति होगी। जिसकी सारी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी। ज्ञापन सौंपते समय ज्ञापन सौंपते समय नरपतसिंह शेखासर, मदनसिंह बावड़ी बरसिंगा, मूलसिंह मोडरड़ी, दुर्गसिंह सिहड़ा, सवाईसिंह मनचीतिया, दलपतसिंह, भगवान सिंह नया गांव, नारायणसिंह सहित बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन मौजूद रहे।