Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में छात्रसंघ चुनाव का रण: ABVP ने घोषित किया प्रत्याशियों का पैनल, SFI ने केवल अध्यक्ष

बाप न्यूज़ | छात्रसंघ के रण की बिसात बिछ गई है। चुनाव के नजदीक आते ही बाप में भी सरगर्मियां तेज होने लगी हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (...

बाप न्यूज़ | छात्रसंघ के रण की बिसात बिछ गई है। चुनाव के नजदीक आते ही बाप में भी सरगर्मियां तेज होने लगी हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अपने उम्मीदवारो का  पैनल घोषित कर दिया है। एसएफआई (SFI) ने अभी तक अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित किया। शेष रविवार शाम तक घोषित कर दिए जाएंगे। 
छात्र संघ चुनाव की घोषणा होने के साथ कॉलेजों में छात्र राजनीति अपने चरम पर है। 26 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर बाप स्थित राजकीय महाविद्यालय में एबीवीपी ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। एबीवीपी की ओर से अध्यक्ष पद के लिए रामनारायण कुमावत, उपाध्यक्ष पद के लिए मनीषा चावड़ा, महासचिव पद के लिए दुर्गा मेघवाल व संयुक्त सचिव पद के लिए  चंद्रसिंह बोडाना के नामों की घोषणा की गई है।
SFI अध्यक्ष प्रत्याशी
नामो को घोषणा व चुनावी रणनीति को लेकर यंहा कुमावत भवन में एबीवीपी की बैठक हुई। बैठक में महेश पालीवाल, राजसा पटवारी, मोती राजा, सुरेश पालीवाल, वार्डपंच सुरेश मुंधा, रवि पालीवाल, सवाईसिंह, हिम्म्त सिंह, खीवसिंह, सवाई कुमावत, विजय कुमावत, मांगीलाल मेघवाल, अरूण चावड़ा, बजरंग सिंह, मांगी लाल सेन आदि उपस्थित रहे। एसएफआई ने अध्यक्ष पद उम्मीदवार मोहित कुमार मेघवाल को मैदान में उतारा है। 
ABVP चाहेगी जीत बरकरार रहे 
राजकीय महाविद्यालय बाप में 2019 के छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी ने जीत दर्ज करते हुए अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की थी। उपाध्यक्ष भी ABVP का भी निर्वाचित हुआ था। सीमा पालीवाल अध्यक्ष व देवेंद्र पाल सिंह बोडाना उपाध्यक्ष बने थे। इसके बाद कोरोना के कारण छात्रसंघ चुनाव नहीं हो पाए थे। ऐसे में यहां पर एक बार फिर कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। ABVP चाहेगी की जीत बरकार रहे। 
बाप राजकीय महाविद्यालय में 2019 के छात्र संघ चुनावो में एबीवीपी और एसएफआई में सीधी टक्कर देखने को मिली थी। कमोबेश वही स्थित इस बार भी नजर आ रही है। उम्मीदवार नामों की घोषणा के बाद चुनाव जीतने के लिए जोर आजमाईश करने में ABVP के कार्यकर्ता जुट गए हैं। प्रचार प्रसार शुरू कर दिया गया है। ABVP के मोती पालीवाल ने बताया कि सोमवार को उनके सभी उम्मीदवार नामांकन भरेंगे। पालीवाल ने दावा किया कि इस बार ABVP क्लीन स्वीप करेगी। 
26 अगस्त को सुबह 8 से 1 बजे होगा मतदान
22 अगस्त को 10 से 3 बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। 3 से 5 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। 
23 अगस्त को सुबह 11-2 बजे तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे। 26 अगस्त को सुबह 8 बजे से एक बजे मतदान की प्रक्रिया शुरू होगी। मतदान के एक दिन बाद मतगणना के साथ विजयी उम्मीदवारो की घोषणा की जाएगी। उसके बाद जीते हुए प्रत्याशियों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा।