Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में पेयजल समस्या बरकरार, कई मौहल्लों में नहीं पहुंच रहा पानी

शिकायत के बाद भी अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान, ग्रामीण मंगवा रहे पानी के टैंकर बाप न्यूज़ |  इस बार क्लोजर समाप्ति के बाद भी कस्बे में पेयजल व्...


शिकायत के बाद भी अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान, ग्रामीण मंगवा रहे पानी के टैंकर
बाप न्यूज़ |  इस बार क्लोजर समाप्ति के बाद भी कस्बे में पेयजल व्यवस्था सुचारू नहीं हो पाई है। कई मौहल्ले में जलदाय विभाग के नल सूखे पड़े है। पेयजल किल्लत से परेशान लोग विभागीय अधिकारियों से शिकायत करते है, लेकिन अधिकारी ध्यान ही नहीं दे रहे है। शनिवार को रूपराम धर्मशाला व ढोलियो के बास के लोग जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे तथा वंहा मिले अधिकारी व कर्मचारियों को खरी खरी सुनाई। ग्रामीणों ने कहा कि जल्द ही पेयजल समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। 
लंबे समय से अपर्याप्त जलापूर्ति से दुखी एडवोकेट विजय तंवर, गणपत भाट, सीताराम तंवर, दमी देवी पालीवाल, गायत्री, वीणा, सीमा तंवर, इंद्रजीत सेवग, परमेशरी बिश्नोई सहित कई ग्रामीण शनिवार 11 बजे जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने कार्यालय में मिले अधिकारी के समक्ष विरोध जताते हुए कहा कि करीब 2 साल से ढोलियो की बास व रूपराम पालीवाल भवन, खालतो का बास, जोगियों का बास, मेघवालो का बास में पानी की किल्लत बनी हुई है। बार बार लिखित व मौखिक कहने के बाद भी स्थिति यथावत बनी हुई है। साधन हीन व गरीब परिवारो को पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। 
महिलाओ ने कड़े शब्दो में यंहा तक कहा कि अधिकारियों के घरो में एक दिन पानी नही आते ही चारो तरफ हाथ पांव हिलाकर पानी की व्यवस्था की जाती है, क्या हम जल उपभोक्ता नही हैं। हमें भी पानी नही चाहिए। क्या हम आमजन को प्यास नही लगती। 
गायत्री तंवर ने कहा कि पानी की समस्या से विशेषकर महिलाओ को परेशानी होती हैं। पुरुष मजदूरी पर निकल जाते। महिला को ही पानी नही होने पर इधर उधर भटकना पड़ता है। प्रताड़ना भी सुनने को मिलती है। पानी की समस्या के कारण बच्चों की पढ़ाई भी बाधित होती है। कई बार बच्चों को विद्यालय से अनुपस्थित भी रहना पड़ता है। 
महिलाओ ने चेतावनी दी कि बुधवार तक नियमित पर्याप्त पानी नही पहुंचा तो कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ जाएगी।
कनिष्ठ अभियंता विश्वेंद्र सिंह ने बताया कि गांव में जंहा जंहा पानी की समस्या हैं, वंहा हम सर्वे करवा रहे है। जल्द ही नई लाइन डालकर समस्या का समाधान करेंगे।