Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

तालाब से रिस कर दुकानों में आ रहे पानी को रोकने के जतन शुरू

पंचायत ने तालाब में आरसीसी दीवार बनाने का काम किया शुरू    बाप न्यूज़ | तालाब के पास मुख्य बाज़ार में बनी वर्षों पुरानी कई दुकानों के भूतल मे...


पंचायत ने तालाब में आरसीसी दीवार बनाने का काम किया शुरू   

बाप न्यूज़ | तालाब के पास मुख्य बाज़ार में बनी वर्षों पुरानी कई दुकानों के भूतल में तालाब का पानी रिस कर आ रहा है। पानी भर जाने से दुकानों के कमजोर होकर गिर जाने की आशंका बनी रहती है।

ग्राम पंचायत ने इस समस्या का स्थायी समाधान करने की ठानी व तालाब के रिसाव को रोकने के लिए 58 फ़ीट लंबी 11 फ़ीट ऊँचाई नींव सहित दीवार का कार्य प्रारम्भ किया है। यह दीवार आरसीसी की बनाई जा रही है। सरपंच लीलादेवी पालीवाल ने बताया की मुख्य बाजार की 60 वर्ष पूर्व बनी सीढियां भी जर्जर हो गई थी। उन सभी सीढ़ियों को नई लगाने का कार्य भी किया जा रहा है। 

पालीवाल ने बताया कि मेरी तालाब की काया पलटने कि मंशा है। सरकार व भमाशाहों से झोली फैलाकर सहयोग मांगूगी। ग्रामीणों का मुझे पूरा सहयोग है। वे मेरे हर कार्य में सकारात्मक सहयोग कर रहे है। तालाब सौन्दर्यकरण में सांसद व विधायक से उनके कोटे से राशि लेने में प्रयास जारी है। उनका सहयोग मिलते ही तालाब को निखारने में चार चांद लग जायेंगे। तालाब की पाल मजबूत हो इसके लिए पेचवर्क के बजट की मांग रखी है। ताकि वर्षा में मिटी पुनः तालाब में नही आये। छोटे 5 तालाबो को मिलाकर बड़ी झील बनाने की योजना बनाई गई है। जिससे पानी एक जगह इकट्ठा हो, इससे वाष्पीकरण भी कम होगा। तालाब के पानी रिसाव की दीवार देखने ग्रामीणों की भीड़ हर समय तालाब पर रहती है।