Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सर्वोदयी बनकर सेवा करना हमारा कर्तव्य : देवासी

सर्वोदय मंडल देहात के हुए चुनावों में गिरी अध्यक्ष, भाटी कोषाध्यक्ष व पंवार सचिव बने बाप न्यूज |  गांधी विचार को जन जन तक पहुंचाने के लिए...

सर्वोदय मंडल देहात के हुए चुनावों में गिरी अध्यक्ष, भाटी कोषाध्यक्ष व पंवार सचिव बने

बाप न्यूजगांधी विचार को जन जन तक पहुंचाने के लिए हमे सर्वोदयी बनना होगा। पीड़ित, वंचित व शोषित की सेवा करना हमारा मुख्य उधेश्य है। ये विचार सर्वोदय जोधपुर देहात मंडल पूर्व अध्यक्ष भूराराम देवासी ने बुधवार को ग्राविस उपकेंद्र बाप में सर्वोदय मंडल बाप की वार्षिक बैठक में कहे। इस दौरान बुधवार को सर्वोदय मंडल के चुनाव भूराराम देवासी की देखरेख में सम्पन्न भी हुए। देवासी ने बताया कि गिजाशंकर गिरी को अध्यक्ष, हुकमाराम पंवार को सचिव, मंजू लता भाटी को कोषाध्यक्ष, मदन पूनड़ उपाध्यक्ष, नारायण मेगवाल को संगठन मंत्री बनाया गया है।

गिरजा शंकर गिरी, अध्यक्ष
वार्षिक बैठक में कोषाध्यक्ष मंजूलता भाटी  ने कहा कि आजादी का 75वां अमृत महोत्सव कार्यक्रम की मुख्य थीम आजादी के महत्व को जन जन को समझाना है। स्वतंत्र भारत में आज भी अशिक्षा, गरीबी, छुआछूत, अगड़ा पिछड़ा, ऊंचा नीचा, भाषा वाद का बोल बाला बहुत है, जो कि चिंतन का विषय है। कलरा सेंटर प्रभारी सुरेंद्र रतनु ने कहा कि गांव से शहरों की तरफ पलायन नही हो। गांव के लोगो को अपना रोजगार गांव में उपलब्ध हो। सभी भाई चारे के साथ रहे।
हुकमारा पंवार, सचिव
सभी सुखी तथा स्वस्थ्य रहे। यह विचार गांधी के व उनकी टीम के थे। हमारी सर्वोदय विचार संस्थाएं इस क्षेत्र में काम कर रही है। किसान प्रगति करें तथा खेती में नवाचार हो। वर्षा जल का सदुपयोग करने के साथ जंगल सुरक्षित रहे इस पर जन सहभागिता जरूरी है। जगदीश सेजू ने कहा कि नशे का प्रचलन ग्रामीण क्षेत्रो में बहुत अधिक है। छोटे छोटे बच्चे भी नशे के आदि हो रहे है, जिसके कारण असमायिक मौत का ग्राफ बढ रहा है। नशाउन्मूलन अभियान में भगीदारी निभाकर यह कलंक हटाना होगा। 
मंजूलता भाटी, कोषाध्यक्ष
इसके लिए गांवो की चौपाल में जनजागृति के प्रयास करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। नव निर्वाचित सचिव हुकमाराम पंवार ने कहा कि पशुपालन, बुनकर, छोटे उद्योग गांव की पहचान है।
मदन पूनड़, उपाध्यक्ष
यह कायम रहे इस संबंध में सर्वोदय मंडल काम कर रहा है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष गिरजाशंकर गिरी ने लुप्त हो रही खादी पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि खादी हमारी शान है, इसका भी चिंतन होना चाहिए।