Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विधायक कोष से मिली एंबुलेंस ट्रस्ट से चलाने की तैयारी

RMRS की बैठक में लिया निर्णय, सीएमएचओ के हरी झंडी मिलते ही ट्रस्टी को हैड ऑवर होगी एंबुलेंस बाप न्यूज़ | लोकार्पण के बाद से बाप सीएचसी में ख...

RMRS की बैठक में लिया निर्णय, सीएमएचओ के हरी झंडी मिलते ही ट्रस्टी को हैड ऑवर होगी एंबुलेंस

बाप न्यूज़ | लोकार्पण के बाद से बाप सीएचसी में खड़ी एंबुलेेंंस को अब ट्रस्ट के माध्यम से चलाया जाएगा। अस्पताल प्रशासन ने आरएमआरएस की बैठक में ट्रस्टी की सहमति से बाद प्रस्ताव लेकर अपने उच्चाधिकारियोंं को भेजा है। उच्चाधिकारियों की स्वीकृति मिलते ही एंबुलेंस ट्रस्ट को हैंडऑवर कर दी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि क्षेत्रीय विधायक पब्बाराम विश्नोई ने कोरोना काल में यहंा के लोगों की सुविधा के लिए सीएचसी को 20 लाख की लागत की आधुनिक सुविधा युक्त एंबुलेंस उपलब्ध करवाई थी। विधायक विश्नोई ने एंबुलेंस का 16 जून 2021 को एसडीएम, तहसीलदार, सरपंच सहित गणमान्य लोगों की उपस्थिति में लोकार्पण भी किया गया। 
एंबुलेंस का लोकार्पण हुए 6 माह से अधिक समय हाे गया, लेकिन एंबुलेंस के पहिये नहीं हिले। एम्बुलेंस वाहन का पहले पंजीकरण भी नहीं हुआ था। दैनिक भास्कर ने 26 नवम्बर 2021 के अंक में शौ पीस सुविधा शीषर्क से प्रमुखता से खबर प्रकाशित हाेने के बाद वाहन का रजिस्ट्रेशन तो हो गया। लेकिन अस्पताल प्रशासन आरएमआरएस से इसका संचालन करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा, जबकि विधायक विश्नोई ने अस्पताल प्रशासन द्वारा मेडिकल रिलीफ सोसायटी से चलाने की हामी भरने के बाद ही एंबुलेंस उपलब्ध करवाई थी। 6 माह से अधिक समय से सीएचसी के मुहाने पर खड़ी एंबुलेंस आज भी धूल फांक रही है। उस पर रेत की परते चढ़ रही है।
अब लिखमीचंद राधेश्याम स्मृति न्यास ट्रस्ट एंबुलेंस संचालन का जिम्मा उठाने के लिए आगे आया है। जिससे उम्मीद है कि जल्द ही आमजन को एंबुलेंस की सुविधा मिलने लगेगी। बाप सीएचसी ईंचार्ज ताराचंद पालीवाल ने बताया कि आरएमआरएस की बैठक में लिखमीचंद राधेश्याम स्मृति न्यास ट्रस्ट के संचालक पूर्व उप प्रधान बाप जगदीश पालीवाल ने एंबुलेंस के लिए चालक व डीजल सहित अन्य रख रखाव के लिए सहमति जताई है। बैठक में इस संबध में प्रस्ताव लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भेज दिया है। स्वीकृति मिलने पर ट्रस्ट को एंबुलेंस संचालन का जिम्मा सौंप दिया जायेगा।