Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

प्रतिनियुक्ति रद्द की मांग को लेकर की तालाबंदी

बाप न्यूज़ | प्रतिनियुक्ति रद्द की मांग को लेकर गुरुवार को सुरपुरा पंचायत के कलराबा बेरा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय पर तालाबंदी कर ...

बाप न्यूज़ | प्रतिनियुक्ति रद्द की मांग को लेकर गुरुवार को सुरपुरा पंचायत के कलराबा बेरा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय पर तालाबंदी कर प्रदर्शन किया गया। ग्रामीणों ने कहा कि तालाबंदी 2 बजे तक की गई थी, लेकिन संबंधित पीईईओ ने कहा कि दूरभाष पर वार्ता होने के बाद ग्रामीणों ने जल्द ही स्कूल खोल दिया था। 

गौरव सैनिक हजारीराम पुनिया सहित ग्रामीणों ने बताया कि कलराबा बेरा में संचालित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कुल 4 शिक्षक पद स्थापित है। इनमें से एक शिक्षिका सुनिता रंगा लंबे समय से अन्यत्र प्रतिनियुक्ति पर है। एक अन्य शिक्षक चोट की वजह से स्कूल नही आ रहे। शेष दो में से एक शिक्षक विद्यालय में कागजी कार्यवाही में व्यस्त रहते है, या अन्य प्रशिक्षणो में जाते है। ऐसे में महज एक शिक्षक ही स्कूल को चला पा रहे है। चिंता जनक बात है कि विद्यालय में कई विषयों में सेलेबेश भी शुरू नही हुए है। शिक्षिका की प्रतिनियुक्ति रद्द मांग करने के बाद भी शिक्षा विभाग ध्यान नही दे रहा इसलिए गुरुवार को विद्यालय पर ताला जड़ दिया। स्कूल पहुंचे बच्चे भी बाहर ही बैठे। ग्रामीणों ने मांग करते गए कहा कि या तो शिक्षिका को वंही स्थायी लगावे ताकि यंहा पोस्ट खाली दिखे, अन्यथा उसको मूल स्थान पर वापिस लगाया जाए। ग्रामीणों ने बताया कि दूरभाष पर उच्चाधिकारियों से बात हुई है, लेकिन कंही से ठोस आश्वासन नही मिला। 2 बजे तक तालाबंदी की थी। अगर इस आंदोलन के बाद भी कोई कार्यवाही नही हुई तो आगामी दिनों में बेमियादी तालाबंदी की जाएगी। 

कार्यवाहक पीईईओ माणक राम डारा ने बताया कि शिक्षिका की प्रतिनियुक्ति निदेशक द्वारा की गई है। यह ग्रामीणों को बता कर कहा कि यह उनके कार्य क्षेत्र से बाहर की बात है। उच्चाधिकारियों के समक्ष मांग रखने को कहा है। साथ ही उन्हें समझाया कि तालाबंदी करना छात्रहित मे नही है। इस पर ग्रामीणों ने कुछ देर बाद विद्यालय का ताला खोल दिया।