Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

भाजयुमो नेता बोहरा ने दी आंदोलन की चेतावनी

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी उपखंड मुख्यालय पर औधोगिक क्षेत्र के सामने स्थित जयनारायण मोहनलाल पुरोहित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्या...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी उपखंड मुख्यालय पर औधोगिक क्षेत्र के सामने स्थित जयनारायण मोहनलाल पुरोहित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नियमित छात्रों के लिये प्रथम वर्ष में अतिरिक्त वर्ग स्वीकृत करने एवं सहायक आचार्य के स्थानांतरण एवं प्रतिनियुक्ति पर रोक लगाने की मांग को लेकर सोमवार को भाजयुमो राजस्थान की प्रदेश कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य एवं छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष जयप्रकाश बोहरा ने मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री को पत्र भेजा है।

पूर्व अध्यक्ष जयप्रकाश बोहरा
पुरोहित ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय फलोदी में कला संकाय में 5 वर्ग एवं विज्ञान संकाय में 1 वर्ग ही स्वीकृत है। छात्रों की मांग एवं आवेदन पत्रों की अधिक संख्या को दृष्टिगत रखते हुए कला संकाय में अतिरिक्त वर्ग एवं विज्ञान संकाय में भी अतिरिक्त वर्ग स्वीकृत किया जाना चाहिये। उन्होंने बताया कि महाविद्यालय में वर्तमान में 4 संकाय सदस्य कार्यरत है तथा सह/सहायक आचार्य के 11 पद रिक्त पड़े है। महाविद्यालय में लगभग 2 हजार नियमित विद्यार्थी अध्ययनरत है। छात्र संगठनों द्वारा इस सम्बन्ध में पूर्व में भी कई बार मांग की जा चुकी है तथा समय-समय पर आन्दोलन किये गये है लेकिन सरकार उच्च शिक्षा के प्रति उदासीन लग रही है। विधार्थियों के भविष्य को देखते हुये रिक्त पदों पर अति शीघ्र नियुक्ति की जानी चाहिये। बोहरा ने कहा कि अगर मांगों पर गौर नही किया गया तो भारतीय जनता युवा मोर्चा एवं छात्र संगठनों के द्वारा उग्र आन्दोलन किया जायेगा।