Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में डिस्काॅम ने पहली बार लगाई रैबिट केबल, फॉल्ट की समस्या से मिलेगी निजात

बाप न्यूज़ | दीपावली पर्व को देखते हुए डिस्कॉम ने कस्बे में लाइनों के रख रखाव का कार्य शुरू कर दिया है। डिस्काॅम ने बाप में पहली बार रैबिट क...

बाप न्यूज़ | दीपावली पर्व को देखते हुए डिस्कॉम ने कस्बे में लाइनों के रख रखाव का कार्य शुरू कर दिया है। डिस्काॅम ने बाप में पहली बार रैबिट केबल को उपयोग में लेते हुए पंचायत समिति के सामने से वार्ड 7 तक लाइन खींची है। रैबिट केबल पुरी प्लास्टिक कोडेट मजबूत केबल है। इसके उपयोग से फॉल्ट की समस्या से निजात मिलेगी। इसके अलावा बीच लाइन में से बिजली चोरी भी नहीं हो सकेगी। वार्डपंच मनोज पुरोहित ने बताया कि उसके वार्ड में पेड़ो की टहनियों में उलझ कर आए दिन लाइनें फॉल्ट हो जाती थी। करीब ढाई माह पहले आंधी से लाइने अापस में चिपक गई थी, जिससे फेस टू फेस बन गया। घरो में तेज वॉल्टेज आने से उपकरण जल गए थे। 
उपखंड स्तरीय जन सुनवाई में इस मुद्दे को रखा था। कांग्रेस नेता महेश व्यास व ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला को भी पत्र भेजा था। उनके रैबिट केबल लगाने की मांग की थी। रैबिट केबल बाप में पहली बार लगाई जा रही है। कनिष्ठ अभियंता महीराम ने बताया कि बस स्टेंड पर पंचायत समिति कार्यालय के सामने गौशाला जाने वाले मार्ग किनारे लगे ट्रांसफार्मर को भी वंहा से हटाकर पंचायत समिति की चारदीवारी के पास पहले लगे एक अन्य ट्रांसफार्मर के पास लगाया जाएगा। ट्रांसफार्मर की जगह बदलने से सड़क क्रोंसिग लाइन भी हट जाएगी। वार्ड 7 के ग्रामीणों ने ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला, कांग्रेस नेता महेश व्यास व बाप डिस्कॉम का आभार जताया है।