Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में मेगा कोविड वैक्सीनशन अभियान की निकली हवा

राबाउमावि बाप, परिसर 2 में टीका लगवाने के लिए उमड़े लोग

राबाउमावि बाप, परिसर 2 में टीका लगवाने के लिए उमड़े लोग

लक्ष्य के अनुरूप मिली आधी वैक्सीन, बड़ी संख्या में लोग निराश हाेकर लौटे घर, शाम पांच बजे तक वैक्सीन पहुंचने का दावा भी निकला खोखला

बाप न्यूजमेगा कोविड वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए जिला स्तर से लेकर स्थानीय प्रशासनिक व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने बड़ी तैयारियंंा की थी। जनप्रतिनिधियों सहित जागरूक ग्रामीणों के सहयोग से स्थानीय चिकित्सा विभाग ने जागरूकता अभियान भी चलाया। लोगों से बढचढ़ कर टीकाकरण कराने की अपील की गई थी। जिसका नतीजा रहा कि बुधवार को बाप ब्लॉक में सुबह 7 बजे से ही लोग टीका लगाने निर्धारित केंद्रो पर पहुंचना शुरू हो गए थे। लेकिन अभियान की बाप ब्लॉक में हवा निकल गई। लक्ष्य के अनुरूप डॉज नहीं होने के बाद भी वैक्सीनेशन का महाअभियान करना समझ से परे रहा। 
वृद्धजन भी परेशान होकर लौटे घर

अधिकांश गांवो में बने टीका केंंद्रो पर 11 बजे तक वैक्सीन खत्म हो गई थी। जिससे बड़ी संख्या में लोगों को वैक्सीन लगाये बिना निराश होकर वापिस घर लौटना पड़ा। दूरदराज क्षेत्रों से आए लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिली। जसोदा, सुनीता, जसराज सुथार, महेंद्र शर्मा, पप्पु कुमावत सहित बड़ी संख्या में नाराज हुए ग्रामीणों ने कहा कि जब सरकार के पास टीका पर्याप्त नहीं था, तो सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की बात क्यों की गई। हम घर के आवश्यक कार्य छोड़कर टीका लगाने आए हैं, लेकिन निराश लौटना पड़ रहा है। लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था पर भी सवाल उठाया। लोगों ने विभाग से मांग की कि जब पर्याप्त वैक्सीन मौजूद हो, तभी ऐसे मेगा शिविर लगाएं। गौरतलब है कि बाप ब्लॉक में 69 टीकाकरण केंद्रो पर 22 हजार लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रख गया था। लेकिन बाप ब्लॉक को वैक्सीन की महज 10 हजार डॉज मिली थी। बीसीएमओ डॉक्टर दाऊलाल चौहान ने बताया कि वैक्सीन की अतिरिक्त 4000 डॉज शाम 5 बजे मिल जाएगी। शाम को टीकाकरण दोबारा शुरू होगा। वैक्सीन खत्म नहीं होने तक देर रात तक लगाई जाएगी। शाम 7 बजे समाचार लिखे जाने तक वैक्सीन बाप पहुंची नहीं थी। 

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राबाउमावि बाप, परिसर 2 में पुलिस जवान तैनात

टीकाकरण केंद्र पर महिलाओं के साथ आए नन्हे मुन्हे बच्चे भी हुए परेशान