Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

भारतीय जैन संघटना के पदाधिकारी एवं सदस्यों का शपथ ग्रहण सम्पन्न

शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित नागरिक

शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित नागरिक
बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवालफलोदी उपखंड मुख्यालय पर स्थित महावीर स्वामी जिनालय के आराधना भवन में मंगलवार को भारतीय जैन संघटना फलोदी चैप्टर का शपथ ग्रहण समारोह गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इस अवसर पर भारतीय जैन संघटना राजस्थान प्रांत के उपाध्यक्ष श्रवण दुगड़ विशेष रूप से उपस्थित रहे है। इस दौरान उपाध्यक्ष दुग्गड़ ने युवा पीढी को राष्ट्र सेवा, संस्कृति एवं धर्म से जुड़े रहने के साथ-साथ उनका भविष्य किस प्रकार से उज्ज्वल हो इन विषयों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को भविष्य की शिक्षा एवं कैरियर के बारे में सचेत रहने की जरूरत है, समाज के सभी वर्गो के परिवारों का समग्र विकास कैसे हो इस पर ध्यान देना चाहिये। नये व्यापार, उद्योग में किस प्रकार  युवा सम्मिलित हो सकते है इस पर भी नजर रखी जानी चाहिये। देश की आधी जनसंख्या महिलाओं की है वो किस प्रकार अपनी शक्ति का राष्ट्र के लिये उपयोग कर सके। इसके लिये उन्हें भी शिक्षा की आधुनिक पद्धति से जोड़ते हुये संस्कारों के साथ जुड़े रहने की सीख हमेशा मिलती रहनी चाहिये। 
युवा व्यवसाई किस प्रकार से अपने व्यापार को आधुनिक तरीको से जोड़कर कई गुना बढ़ा सके इस दिशा में उनके प्रशिक्षण कार्यक्रम भी होते रहने चाहिये। 2030 के विजन को ध्यान में रखते हुये आज के युवा वर्ग को प्रशिक्षित करने का प्रयास किया जाना चाहिये। शपथ ग्रहण समारोह में जैन समाज की महिलाओं, पुरुषों एवं युवा वर्ग ने उत्साह से भाग लिया। भारतीय जैन संघटना फलोदी चैप्टर के उपाध्यक्ष मुकेश कोठारी ने बताया कि आगामी कार्यशाला 12 से 22 साल के युवाओं के लिये आयोजित की जायेगी जिसमें देश के विभिन्न विषय विशेषज्ञ उपस्थित रहेगें। 
मंगलवार को आयोजित हुये शपथ ग्रहण समारोह में संरक्षक अशोक  कोचर, मूलचंद कानूगा, अशोक सराफ, दिलीप लूक्कड़, उपाध्यक्ष मुकेश कोठारी, सचिव राकेश गोलेच्छा, कोषाध्यक्ष सुनिल लूक्कड़, मीडिया प्रभारी हेमंत गोलेच्छा एवं अजीत गोलेच्छा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।