Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

जन्मदिन पर दो दर्जन पौधे लगाकर दिया पर्यावरण संरक्षण का सन्देश

बाप न्यूज़ : रामदेव सजनाणी | बाप उपखण्ड के सुरपुरा गांव निवासी सैनिक पुखराज पूनिया ने अपने जन्मदिन पर ‘पेड़ पोधै पनपाओ - धरती बचाओ’ के उदेश्य...

बाप न्यूज़ : रामदेव सजनाणी | बाप उपखण्ड के सुरपुरा गांव निवासी सैनिक पुखराज पूनिया ने अपने जन्मदिन पर ‘पेड़ पोधै पनपाओ - धरती बचाओ’ के उदेश्य से गुरूवार को राउप्रावि कलराबा बेरा में ग्रामीणों के सहयोग से दो दर्जन पौधे लगाये। साथ ही उनकी देखरेख की जिम्मेवारी भी ली। ग्रामीणों ने कहा कि एक सैनिक ने राष्ट्र सेवा के साथ साथ पर्यावरण संरक्षण के प्रति भी अच्छा संदेश दिया है। युवाओं को इनसे सीख लेनी चाहिए।

सैनिक पुखराज पूनिया ने बताया कि अपनी खुशी के विशेष दिन व अवसरों पर भारतीय संस्कृति व आदर्श परम्परा एवं मानव सेवा भाव संस्कारो को जीवित रखने तथा प्रकृति संरक्षण के घटक पेड़ पोधौ को पनपाने के लिए ऐसे कार्यक्रम रखना चाहिए। खुशियां मनाने के विशेष अवसर पर बढ़ती पाश्चात्य संस्कृति की प्रवृति का बहिष्कार करते हुए फिजूलखर्ची का परित्याग कर सेवा परमो धर्म पथ चलन पर चलने का प्रयास करे। इस दौरान पर्यावरण प्रेमी अण्दाराम जाणी, वरिष्ठ अध्यापक रामस्वरूप जाणी सहित ग्रामवासी जसाराम डारा, हरिराम पूनिया, चूनाराम गोदारा, अणदाराम जाणी, रामकुमार डारा, वरिष्ठ अध्यापक रामस्वरूप जाणी, मनोहर राम गोदारा, छगनलाल जाणी, विकास, विक्रम, अभिषेक पूनिया आदि उपस्थित थे।

कोरोना काल में लगाए 200 पोधै, टैंकर से मंगवा रहे पानी

वैश्विक कोरोना महामारी में प्राणवायु की किल्लत देखने को मिल रही हैं। ऐसे में सेनिक द्वारा अपने जन्मदिन पर दो दर्जन पोधारोपण का कार्य सुनने में यह बात खास नहीं लगती होगी, लेकिन यह छोटा सा प्रयास ही हजारों नए वृक्षों को जन्म देगा ओर धरती खिलेगी तथा पर्यावरण महकेगा। स्थानीय सैनिक पुखराज ने कोरोना काल में लगे लाॅकडाऊन में समय का सदुपयोग करते हुए 200 से अधिक पोधै लगा दिये है। पौधों के लिए पानी की व्यवस्था भी वे मंहगे दामों टैंकर मंगवा कर कर रहे है।