Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

पीड़ित प्रतिकर योजना को लेकर वर्चुअल हुई बैठक

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जोधपुर के अध्यक्ष राघवेन्द्र काछवाल एवं सचिव मुजफ्फर चौधरी के निर्देशानुसार तालुका...

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जोधपुर के अध्यक्ष राघवेन्द्र काछवाल एवं सचिव मुजफ्फर चौधरी के निर्देशानुसार तालुका विधिक सेवा समिति फलोदी के अध्यक्ष एवं एडीजे मोहनलाल सोनी द्वारा मंगलवार को राजस्थान पीड़ित प्रतिकर योजना के बारे मे माइक्रोसॉफ्ट टीम एप्प के माध्यम से विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन कर अधिवक्ता संस्थान फलोदी के अधिवक्ताओं को जागरूक किया गया। 

न्यायाधीश सोनी ने राजस्थान पीड़ित प्रतिकर स्कीम के अंतर्गत जीवन हानि, ब्लात्संग, एसिड अटैक से पीड़ित व्यक्ति एवं उनके परिजन को पीड़ित प्रतिकर राशि दिलाये जाने के संबंध में मुख्य प्रावधानों के बारे में अवगत करवाया। न्यायाधीश सोनी ने कोविड -19 की दूसरी लहर से आमजन को बचाव के लिए वर्चुअल्ली जानकारी एवं टीकाकरण के बारे में आमजन को जागरूक करने करने को लेकर अधिवक्ताओं को प्रेरित कर जानकारी दी गई। साथ ही न्यायालयों में चल रही ऑनलाइन कार्यप्रणाली के बारे में अवगत करवाया। 

इस दौरान फलोदी अधिवक्ता संस्थान के अधिवक्ताओं, न्यायिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों एवं उनके परिवार वालो को कोविड -19 वैक्सीनेशन अभियान में टीका लगवाने के साथ ही हेल्पलाइन द्वारा फलोदी न्याय क्षेत्र में आमजन को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के बारे में चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की कमी के कारण आये दिन आमजन एवं पीड़ित रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा दिन प्रतिदिन कोरोना से होने वाली मौतो के आंकड़ों में भी भारी इजाफा हो रहा है। 

वर्चुअल बैठक में अधिवक्ता संस्थान फलोदी के महासचिव एडवोकेट सिंकदर घोसी, उपाध्यक्ष भवानीशंकर चांडा, पैनल अधिवक्ता ललित कुमार जोशी, नवाब खान, मनोज राजपुरोहित सहित अन्य कई अधिवक्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में न्यायालय के वरिष्ठ रीडर महेंद्र छंगाणी ने आभार व्यक्त किया।