Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

रेडियोग्राफर के आभाव में 6 माह से एक्सरे कक्ष पर लगा हुआ ताला

बाप न्यूज :  कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में रेडियोग्राफर के अभाव में करीब 6 माह से एक्सरे रूम का ताला नहीं खुल रहा है। ऐसे में ...

बाप न्यूज : कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में रेडियोग्राफर के अभाव में करीब 6 माह से एक्सरे रूम का ताला नहीं खुल रहा है। ऐसे में अस्प्ताल में एक्सरे की जरूरत होने पर मरीज को बाहर से मंहगे दामों में एक्सरे करवाना पड़ रहा है। सोमवार को समता सैनिक दल तहसील शाखा बाप ने मुख्यमंत्री व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर बाप में रेडियोग्राफर लगाने की मांग की है। अध्यक्ष गणपत भाट, मुख्य महासचिव रामचन्द्र पंवार ने बताया कि समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक्सरे मशीन चलाने के लिए रेडियोग्राफर का पद वर्षों से रिक्त पड़ा है। पहले यंाह पर रमेश कुमार को डेपुटेशन पर लगाया गया था। करीब 6 माह पूर्व रमेश कुमार को मूल स्थान पर वापिस भेज दिया गया। ऐसे में एक्सेर की सुविधा बाप में 6 माह से बंद पड़ी है। श्वसन तंत्र से संबधित टीबी, दमा तथा कोरोना संक्रामण के मरीजो के फेफडों की स्थिति देखने के लिए इलाज में डाॅक्टरों के लिए एक्सरे महत्वपूर्ण है। सीएचसी में एक्सरे नही होने से मजबूरन मरीजो को बाहर निजी लैब जाना पड़ता है। मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना में भी एक्सरे शामिल है। मगर रेडियोग्राफर के नहीं होने से मरीजो को शारीरिक एवं आर्थिक परेशानी उठानी पड़ रही है। ज्ञापन में रेडियोग्राफर का पद भरवाकर एक्सरे की सुविधा शीघ्र शुरू कराने की मांग की गई है।

इस संबध में सीएचसी ईंचार्ज डॉ. ताराचंद पालीवाल ने बताया कि यह सही है कि रेडियोग्राफर के अभाव में एक्सरे कक्ष बंद पड़ा है। रेडियाग्राफर की नियुक्ति के लिए समय समय पर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाता है।