Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

घंटियाली गांव में दो माह से पेयजल संकट, आमजन परेशान

बाप न्यूज़ : पांचाराम डारा | घंटियाली उपतहसील, पंचायत समिति बनने के बाद भी स्थानीय लोगों को बून्द बून्द पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। मीठे पान...



बाप न्यूज़ : पांचाराम डारा | घंटियाली उपतहसील, पंचायत समिति बनने के बाद भी स्थानीय लोगों को बून्द बून्द पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। मीठे पानी की दूर की बात इन तीनो गांवो में सप्लाई होने वाली पाइप लाइन से भी पानी पहुंच रहा है। पूर्व में फरसाराम मदेरणा ओसियां विधायक के कार्यकाल में भोजासर से घंटियाली तक 20 किमी पानी पहुंचता था। जब रामसिंह विश्नोई जल मंत्री थे। तब जाम्भा-चाखू- केलनसर-बुगड़ी योजना के तहत चीमाणा से घंटियाली तक पाइप लाइन से मीठे पानी के लिए पाईप घंटियाली तक पहुंचाने के लिए पाइप बिछाया गई थी। परन्तु उसमें एक दिन भी पानी नही पहुंचा। विभाग ने चीमाणा के दो ट्यूबवेल से घंटियाली तक पानी की पाइप लाइन जोड़ दी। घंटियाली में एक बड़ा व दो छोटे जीएलएआर बने हुए जो पानी को तरस रहे है। पशु खेळी भी सूखी पड़ी है।

चीमाणा में भी पानी की मांग अधिक है। इसके उलट चीमाणा में पीएचईडी के तीन ट्यूबवेल में से दो ट्यूबवेल खराब पड़े है। ऐसे में घंटियाली तक पानी नही पहुंचने के कारण घंटियाली में पानी के अभाव में आवारा पशु अकाल मौत मर रहे है। हालात यह है कि ग्रामीणों को 20 किमी भोजासर से दो हजार रुपये देकर पानी मंगवना पड़ रहा है।

गांव में पानी की समस्या काफ़ी समय से बनी हुई है। गर्मियों में हालात खराब हो रहे है। आवारा पशु एवं वन्य जीवो को पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा हैं । हमारी प्रशासन से मांग है जल्द से जल्द पेयजल समस्या का समाधान किया जाए।   समाजसेवी भीखाराम नायक।

नलकूप खराब होने से पानी की समस्या चल रही है। जेईएन को आदेश कर दिया है कि जल्द ही नलकूप ठीक करवा के पानी की सप्लाई शुरू करावें। 

जेके सुथार, सहायक अभियन्ता पीएचईडी

No comments