Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बेमौसम की बरसात से ईसबगोल की फसल में हुआ खराबा

पटवारी व कृषि अधिकारियों ने लिया खेतो का जायजा बाप न्यूज़ |  बीती रात कस्बे सहित कई गांवों में बेमौसम की बरसात हुई। कुछ गांवो में चने के आकार...

पटवारी व कृषि अधिकारियों ने लिया खेतो का जायजा

बाप न्यूज़ |  बीती रात कस्बे सहित कई गांवों में बेमौसम की बरसात हुई। कुछ गांवो में चने के आकार के ओले भी गिरे। बाप में 2 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। बेमौसम की बरसात से खेतो में पक्की फसलो को भी नुकसान पहुंचा है। विशेषकर ईसबगोल की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। मंगलवार को पटवारी व कृषि अधिकारी भी खेतो में पहुंचे तथा जायजा लिया। बरसात से मौसम में ठंडक भी घुल गई। 

कृषि पर्यवेक्षक अधिकारी लवप्रीत सिंह ने शेखासर पंचायत के कई प्रभावित गांवो का दौरा का प्रभावित खेतों का जायजा लिया। उन्होने बताया कि ईसबगोल की पक्की फसल में नुकसान हुआ है। शेष अन्य फसलों में कोई नुकसान नहीं है। किसानों को कह दिया है कि वे बीमा कंपनी में ऑन लाइन शिकायत दर्ज करवा दे। उन्होने बताया कि उच्चाधिकारियों को भी इससे अवगत करवा दिया है। 

शेखासर, भाखरिया, अखाधना, जयसिंह नगर, शिवनाथसिंह, नगर, प्रताप नगर, बख्तावर नगर, हरिसिंह नगर, मोती नगर, बंधेरी, सौंणदा, खीरवा, हिंडालगोल आदि गांवो में ईसबगोल की फसल में काफी नुकसान पहुंचा है। 

पटवारी अबद्वेश कुमार ने जोड़ हल्का सर्कल के हिंडाल गोल, खीरवा आदि क्षेत्र में बरसात हुए नुकसान का जायजा लिया। पटवारी ने बताया कि जोड़ पटवार हल्का क्षेत्र में मामूली बरसात हुई थी, इसलिए कोई विशेष नुकसान नहीं हुआ है।

No comments