Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

आशा सहयोगिनियों ने मानदेय बढ़ाने की उठाई मांग

Bap News : महिला एवं बाल विकास परियोजना के अधीन अंगनवाड़ी पाठशाला में कार्यरत आशा सहयोगिनियों ने मानदेय बढ़ाने की मांग की है। इसी को लेकर गुर...

Bap News : महिला एवं बाल विकास परियोजना के अधीन अंगनवाड़ी पाठशाला में कार्यरत आशा सहयोगिनियों ने मानदेय बढ़ाने की मांग की है। इसी को लेकर गुरूवार को बाप में आशा सहयोगिनियों ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौपा। ज्ञापन में लिखा कि आशा सहयोगिनी स्वास्थ्य एवं चिकित्सा तथा बाल विकास परियोजना दोनो विभागों में कार्यरत है। बावजूद इसके मानदेय के नाम पर महज प्रतिमाह 27 सौ रूपये ही दिये जा रहे है। मंहगाई के इस दौर में अल्प मानदेय से उनका घर चलना भी मुश्किल है। ज्ञापन में कहा कि सरकार ने उनका मानदेय 27 सौ से बढाकर 18 हजार नहीं किया तो वे कार्य का बहिष्कार भी कर सकती है। 


इसके साथ ही आशा सहयोगिनियों ने उन्हे स्थाई राज्य कर्मचारी घोषित करने, एएनएम की सीटों में आशा सहयोगिनियों का 50 फीसदी कोटा निर्धारित करने तथा उन्हे दोनो विभाग की बजाय एक ही विभाग में कार्यरत करने की भी मंाग की गई है। ज्ञापन सौंपते समय कौशल्या, समू, केसर, हीरा, संतोष, चंदू, सुरज, गोदावरी, सुआ व चंद्रकला, जुबेदा, हबीबा, ममता, फुसी, सरिता आदि उपस्थित थी।

No comments