Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

जाम्भा में हुआ तीन दिवसीय गैर आवासीय युवा मंच क्षमतावर्धन प्रशिक्षण

Bap News :  दूसरा दशक परियोजना के तहत जाम्भा गांव में तीन दिवसीय गैर आवासीय युवा मंच क्षमतावर्धन प्रशिक्षण जाम्बा गांव में आयोजित हुआ। प्रशि...

Bap News :  दूसरा दशक परियोजना के तहत जाम्भा गांव में तीन दिवसीय गैर आवासीय युवा मंच क्षमतावर्धन प्रशिक्षण जाम्बा गांव में आयोजित हुआ। प्रशिक्षण में युवा मंच से जुड़े 15 किशोर किशोरियों ने भाग लिया।

दूसरा दशक प्रशिक्षका सुश्री शैलजा व्यास ने बताया की प्रशिक्षण में युवा मंच व दूसरा दशक के कार्य, कोरोना महामारी के लक्षण व बचाव, संगठन व छोटे मास्टर के कार्य, स्वास्थ्य व पोषण, स्पोकन इंग्लिश, राजस्थान स्टेट ओपन आदि मुद्दों पर विस्तृत चर्चा कर समझ बनाई गई।


बीरबलराम ने किशोर किशोरियों से कहा की वे छोटे छोटे कार्य करके समाज के विकास में सहयोग कर सकते है।  सरस्वती युवा मंच जाम्बा अध्यक्ष सतीसदान ने तीन दिवसीय  प्रशिक्षण के अनुभव सुनाते हुए बताया कि युवा मंच द्वारा आगामी दिनों में गांव के सार्वजनिक स्थानो पर सेनेटाइजर करना, दीवारों पर नारा लेखन, 30 मास्क तैयार कर गांव में वितरण किये जाएंगे।

युवा मंच के प्रदीप ने कहा की राजस्थान स्टेट ओपन के बारे लोगो को जागरूक कर ड्राप आउट किशोर-किशोरियों को जोड़ने का प्रयास करेंगे।  

समापन पर वरिष्ट अध्यापक हीराराम विश्नोई ने कहा की दूसरा दशक संस्था बहुत अच्छा कार्य कर रही है। कोरोना काल में लोगो की बहुत मदद की है। 

इस दौरान अध्यापिका प्रियंका, अध्यपाक सुशील कुमार, दूसरा दशक के इकबाल मेहर, इखवेलो प्रभारी मीरा विश्नोई आदि उपस्थित थे।


No comments