Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

कर्मचारियों की खुदकुशी के मामलों में निष्पक्ष जांच की मांग

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल  जोधपुर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ जिलावृत जोधपुर अध्यक्ष करणसिंह राजपुरोहित ने शुक्रवार को ऊर्जा सचिव जय...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल 
जोधपुर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ जिलावृत
जोधपुर अध्यक्ष करणसिंह राजपुरोहित ने शुक्रवार को ऊर्जा सचिव जयपुर एवं प्रबंध निदेशक डिस्काॅम जोधपुर के नाम का ज्ञापन अधिशासी अभियंता डिस्काॅम फलोदी को सौंपकर डिस्काॅम कर्मचारियों में खुदकुशी के मामलों की जांच एवं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

राजपुरोहित ने ज्ञापन में बताया कि जोधपुर डिस्काॅम में पिछले कुछ समय से कर्मचारियों द्वारा खुदकुशी करने के मामले लगातार सामने आ रहे है। पूर्व में सिरोही जिले की रेवदर तहसील एवं वर्तमान में पाली जिले में और चुरू जिले के सरदारशहर उपखंड में कर्मचारियों द्वारा खुदकुशी करने के  मामले घटित हुये है,यह कोई साधारण खुदकुशी के मामले नही है निगम में कर्मचारियों के ऊपर दिनों-दिन कार्य का अधिक बोझ और अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किये जाने के चलते कर्मचारी अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहे है इन तीनों खुदकुशियों में संगठन को हत्या की आशंका है। प्रबंध निदेशक को पूर्व में भी संगठन द्वारा रेवदर में हुई मौत के कारणों की जांच हेतु आग्रह किया गया था लेकिन निगम प्रशासन की उदासीनता के चलते आज तक कोई कार्रवाई नही हो पाई है।
संगठन मांग करता है कि चूरु जिले तथा पाली में हुई खुदकुशी की उच्च स्तरीय जांच करवाकर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।राजपुरोहित ने कहा कि घटनाओं को रोकने कि बजायें कर्मचारियों के ऊपर अधिकारियों द्वारा काम का दबाव बनाया जा रहा है जिसके चलते आने वाले दिनों में इस प्रकार की घटनायें और बढ़ने की संभावना है।समय रहते आवश्यक कार्रवाई की जानी चाहिये।ज्ञापन की प्रति मुख्यमंत्री,अध्यक्ष एवं महामंत्री राजस्थान विद्युत श्रमिक महासंघ जयपुर को भी भिजवाई गई है।फलोदी में ज्ञापन देते समय विधुत कर्मचारी नेता फिरोज खान,नेताराम माली,धर्मेंद्रसिंह चौहान हरीश कुमार वर्मा,सोमन चांडक मेहबूब खान, नारायण मेघवाल,वासुदेव मेघवाल आदि उपस्थित थे।

No comments