Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

उच्च जलाशय पर कार्यरत कर्मचारी की लापरवाही के चलते देगावड़ी में एक माह से जल संकट

ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी से की सुचारू जलाूपर्ति करवाने की मांग Bap New s:  देगावड़ी गांव में एक माह से जलाूपर्ति नहीं होने की वजह से ग्र...

ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी से की सुचारू जलाूपर्ति करवाने की मांग

Bap News: देगावड़ी गांव में एक माह से जलाूपर्ति नहीं होने की वजह से ग्रामीणों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रह हैं। भीषण गर्मी में ग्रामीण बूंद बूंद पानी को तरस रहे है। अपनी व पशुधन की प्यास बुझाने के लिए ग्रामीणों को मजबूरन 800 से 1000 रूपये खर्च कर पानी के टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं। बार बार शिकायत करने के बाद भी जलदाय विभाग द्वारा ध्यान नहीं देने पर बुधवार को बड़ी संख्या में ग्रामीण बाप में उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे। 

ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी महावीरसिंह को बताया कि देगावड़ी तीन किमी दूर बने उच्च जलाशय से जुड़ा हुआ है। उच्च जलाशय पर कार्यरत कर्मचारी एक माह से देगावड़ी के लिए पानी सप्लाई शुरू ही नहीं कर रहा हैं। जिससे देगावड़ी के ग्रामीणों को पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा हैं। 

जीएलआर के पास पशुओं की खेली में सूखी पड़ी हैं। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में शिकायत की, लेकिन आज तक पानी सप्लाई शुरू नहीं हुई। ग्रामीण कोरोना महामारी में पानी के टेंकर के ले जाने को विवश है। जिससे ग्रामीणों को मानसिक व आर्थिक नुकसान हो रहा हैं। उपखंड अधिकारी सिंह ने ग्रामीणें को आश्वस्त किया कि पेयजल समस्या का शीघ्र ही निदान किया जाएगा। इस मौके पर बाप ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मेहबूब, चारणाई पूर्व सरपंच हैदरअली, मनोज पुरोहित, हबीब खां, हसनु खां, बशीर, इस्लामदीन, रईसदीन, कायमदीन, रईस सहित कई ग्रामीण मौजुद थे।

No comments