Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

#

Breaking News:

latest

रैली के माध्यम से दिया जागरूकता का संदेश

Bap New s :  लाॅकडाउन में मिली छूट के बाद लोग घरों से बाहर निकालने लगे है। इस दौरान उन्हें किस तरह की सावधानियां रखनी चाहिए, इसका संदेश ...


Bap News : लाॅकडाउन में मिली छूट के बाद लोग घरों से बाहर निकालने लगे है। इस दौरान उन्हें किस तरह की सावधानियां रखनी चाहिए, इसका संदेश देने के साथ जागरूक करने को लेकर दूसरा दशक द्वारा 11 विशेष बैनर तैयार कर जागरूकता अभियान की शुरूआत की गई। जागरूकता अभियान के तहत नूरे की भुर्ज, चूड़ों की बस्ती भड़ला, शेखासर, सुरतानगर, मालियों का बास बाप, मेघवालों की ढाणी जाम्बा, देदासरी, बड़ी ढाणी, भोजो की बाप चक नं. 1 आदि गांवों में लाउडस्पीकर एवं रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया।
कोरोना जागरूकता अभियान के तहत निकाली गई रैली में गांव के युवा मंच व महिला समूह के सदस्यों का सक्रिय सहयोग रहा। रैली के दौरान उपयोग किये जाने वाले बैनर 2 गज लम्बाई के बनाये गए ताकि लोगों में सीधा संदेश जाए कि हमें परस्पर दो गज दूरी बनाए रखनी है। रैली में भाग लेने वाले सभी साथियों ने मुंह पर मास्क लगा रखा था। बाहर जाने की हो मजबूरी, याद रखो दो गज दूरी। कोरोना से की एक ने यारी, पूरे गांव पर पड़ेगा भारी। जैसे नारों के साथ लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया। नायब तहसीलदार अर्जुनसिंह ने शेखासर में आयोजित कोरोना जागरूकता रैली की प्रशंसा करते हुए दूसरा दशक के कार्यों की सराहना की।
दूसरा दशक की समन्वयक प्रीति राठौड़ ने बताया कि जागरूकता अभियान के दौरान लोगों को जागरूक किया गया कि वे अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। घर से बाहर जाते समय मुंह को मास्क अथवा कपड़े से ढककर रखें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साथ ही बार-बार साबुन से हाथ धोने का संदेश देते हुए कहा कि कोरोना से सावधानी ही बचाव है। रैली में दूसरा दशक के कार्यकर्ता अमरू चौधरी, मुकद्दर अली, इकबाल, कंचन थानवी, शैलजा व्यास, महेश पुरोहित, अणदाराम, सुशीला, बशीरों, लक्ष्मी, अनिश जीनगर, बीरबलराम, मोतीराम व सौर्य ऊर्जा कम्पनी के प्रतिनिधि मनोज व्यास ने सहयोग किया।

No comments