Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

खेतों के बीच से हाई पावर विद्युत लाईन निकालने की तैयारी ,ग्रामीणों ने जताया आक्रोश

एडीएम को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण Bap New s:  फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत ढढू के केलण नगर में स्थित विभिन्न खेतों के बीच...

एडीएम को ज्ञापन सौंपते ग्रामीण
Bap News: फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत ढढू के केलण नगर में स्थित विभिन्न खेतों के बीचो- बीच में से पावर ग्रिड ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड द्वारा 765 केवी डीसी फतेहगढ द्वितीय टीबीसीसी हाईटेंशन विद्युत लाईन एवं विशालकाय विद्युत पोल खड़े करने की कार्रवाई की जा रही है।
स्थानीय ग्रामीणों ने अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी हाकम खान तथा उप जिला कलक्टर यशपाल आहुजा को ज्ञापन सौंपकर खेतो के बीच में से निकाली जाने वाली हाईटेंशन विद्युत लाईन एवं विशालकाय विद्युत पोल खड़े करने की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की है। 
ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपे ज्ञापन में बताया कि केलण नगर ढढू में किसानों के खेतों में नलकूप, रहवासी मकान, पेड़- पौधे इत्यादि विद्युत पोल एवं लाईन के नीचे आने से उनको लाखों-करोडों रूपये का आर्थिक नुकसान होगा। कृषि योग्य भूमि बरबाद हो जायेगी। कंपनी के कार्मिक ग्रामीणों के विरोध के बावजूद जबरदस्ती विधुत लाईन निकालने एवं विशालकाय विद्युत पोल खड़े करने पर आमदा है। जिससे मौके पर कानून-व्यवस्था की स्थिति प्रभावित होने की संभावना है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर इस कार्रवाई को रोका नही गया तो ग्रामीण ग्राम पंचायत भवन के आगे भूख हड़ताल पर बैठेगें। 
एडीएम को ज्ञापन देते समय समाज सेवी सवाई सिंह, मांगूसिंह, भूपतसिंह अवाय, एडवोकेट गोरधन जयपाल, चंदन कुमार, अशोक कुमार मेघवाल, चनणाराम सेजू,  गजाराम, श्रवणराम, भोजाराम, रूपसिंह, अमानसिंह सहित अन्य कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी हाकम खान ने कंपनी के प्रतिनिधियों को बुलाकर तथ्यों की जानकारी ली।
फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments