Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

प्रेमी से मिल पत्नी ने करवाई पति की हत्या

पत्नी सहित प्रेमी व एक अन्य सहयोगी गिरफ्तार बाप न्यूज : क्राइम रिपोर्टर | फलोदी जिले के मतोड़ा थाना क्षेत्र के बापिणी गांव निवासी एक युवक ...


पत्नी सहित प्रेमी व एक अन्य सहयोगी गिरफ्तार

बाप न्यूज : क्राइम रिपोर्टर| फलोदी जिले के मतोड़ा थाना क्षेत्र के बापिणी गांव निवासी एक युवक की हत्या के आरोप में उसकी पत्नी व पत्नी के प्रेमी तथा एक अन्य सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतक अपने सुसराल जाने का कह घर से निकला था, लेकिन बीच में पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ साजिश रच उसे नहर में गिराकर मार दिया था। मृतक की लाश जैसलमेर जिले में नहर में मिली थी। जिला पुलिस अधीक्षक फलोदी पुजा अवाना ने बताया कि कालूराम पुत्र नरपतराम जाति लोहार निवासी बापिणी ने मतोड़ा थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसका बेटा कोजाराम 21 फरवरी को घर से अपने ससुराल बारू (बाप) जाने का कहकर गया था। घर से निकलने के बाद शाम करीब सात बजे के बाद उससे कोई सम्पर्क नही हुआ। जिस पर कोजाराम के ससुर उगाराम लोहार से फोन कर पुछा तो, तब पता चला की वह ससुराल भी नहीं पहुंचा। गुमशुदगी दर्ज करने के बाद पुलिस ने गुमशुदा की तलाश शुरू गई।

पहले शराब पिलाई, फिर धक्का देकर नहर में गिरा दिया  

जिला पुलिस अधीक्षक पुजा अवाना ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए मतोड़ा थानाधिकारी अचलाराम के नेतृत्व में टीम द्वारा गुमशुदा व्यक्ति के सम्बन्ध में तकनीकी साक्ष्य प्राप्त कर विश्लेषण किया गया। साक्ष्य अनुसार संदिग्ध व्यक्तियों से पुछताछ की गई। एएसआई जयमलराम व कांस्टेबल भरमलराम ने मृतक कोजाराम के घर से निकलने के बाद में मोबाईल पर की गई वार्ता का तकनीकी डाटाबैस तैयार किया। थाना स्तर पर टीम गठन कर तलाश शुरू की गई। इस दौरान जानकारी मिली कि पुलिस थाना मोहनगढ जैसलमेर हल्का क्षेत्र में नहर में एक लाश मिली है। वंहा से मंगवाए गए फोटोग्राफ से गुमशुदा कोजाराम लोहार के परिजनों ने लाश की पहचान कोजाराम के रूप में कर ली। मृतक की लाश नहर में क्षत विक्षत होने तथा लाश को पहचान होने तक रखना नामुमकिन होने के कारण बाद पोस्टमार्टम व डीएनए प्रोफाईल के दांह संस्कार करवाया दिया गया।

इसके बाद मृतक कोजाराम के मोबाईल फोन के तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर संदिग्ध मोबाईल नम्बर धारक व्यक्ति दशरथ पुत्र रेशमाराम जाति मेघवाल निवासी आसकन्द्रा व जयपालराम पुत्र गोपाराम मेघवाल निवासी राठौड़ा रामदेवरा जिला जैसलमेर को भारमसर जैसलमेर से दस्तयाब किया गया। दोनो व्यक्तियों से प्राथमिक पुछताछ में अनभिज्ञता जाहिर की। मगर बाद में बताया कि दशरथ मेघवाल व मृतक कोजाराम की पत्नी ममता के आपस में अवैध सम्बन्ध थे। दशरथ और कोजाराम की पत्नी ममता दोनो बीच में से रोडा हटाना चाहते थे। जिसके लिए दोनो ने कोजाराम को मारने की साजिश शुरू की। 21 फरवरी को ममता ने फोन पर कोजाराम को बारू बुलाया। कोजाराम अपने ससुराल बारू जाने के लिए घर बापिणी से रवाना हो गया। कोजाराम के घर से रवाना होने की सुचना उसकी पत्नी ममता ने अपने प्रेमी दशरथ को कर दी। जिस पर दशरथ भारमसर से अपने साथी जयपालराम मेघवाल को लेकर मोटरसाईकिल से फलोदी आया। यहां पर कौजाराम, दशरथ व जयपालराम तीनों आपस में मिल गये। फलोदी से दशरथ व जयपालराम दोनो कोजाराम को लेकर नाचना गये, जहां पर उसको शराब पिलाई तथा बाद में दशरथ ने कोजाराम को पानी लाने के बहाने नहर के पास भेजा, जब कोजाराम पानी लेने के लिए नहर मे से बोतल भरने लगा तब दशरथ ने कोजाराम को धक्का देकर नहर में पटक दिया जिससे उसकी मृत्यु हो गई। सम्पुर्ण घटनाक्रम की मास्टरमाईण्ड मृतक कोजाराम की पत्नी ममता व उसका प्रेमी दशरथ है। ममता के कहने से ही उसके प्रेमी दशरथ और दशरथ के जानकार जयपालराम ने घटना को अंजाम दिया। इस आपराधिक घटनाक्रम में सरीक मृतक कोजाराम की पत्नी ममता पुत्री उगाराम जाति लोहार निवासी बारू पुलिस थाना बाप व उसके प्रेमी दशरथ मेघवाल तथा सहयोगी जयपालराम मेघवाल को गिरफ्तार कर लिया गया।