Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

‘युवाओं में बढ़ रहे सोशल मीडिया के अति उपयोग से पारिवारिक रिश्तों में उत्पन्न हाे रहा तनाव’

विश्व सामाजिक न्याय दिवस मनाया बाप न्यूज |  बाप कस्बा स्थित राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को राष्ट्रीय सेवा योजना एवं फरवरी एक्शन प्लान ...


विश्व सामाजिक न्याय दिवस मनाया

बाप न्यूजबाप कस्बा स्थित राजकीय महाविद्यालय में मंगलवार को राष्ट्रीय सेवा योजना एवं फरवरी एक्शन प्लान के संयुक्त तत्वावधान में विश्व सामाजिक न्याय दिवस मनाया गया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कार्यवाहक प्राचार्य सुरेंद्र कुमार जांदू ने कहा कि हर व्यक्ति को बिना किसी भेदभाव के सम्मान रूप से न्याय मिलने के उद्देश्यों को पूर्ण करने के लिए सामाजिक न्याय दिवस मनाया जाता है। भारत देश में आज भी कुछ ऐसी प्रथाएं हैं जिस कारण लिंग जाति एवं आर्थिक स्तर पर न्याय मिल पाना मुश्किल हो रहा है तथापि मानवाधिकार आयोग, बाल विकास आयोग राज्य महिला आयोग अनेक संगठन इस के लिए कार्य कर रहे हैं।

प्रभारी सहायक आचार्य डॉ योगेश शर्मा ने कहा कि सामाजिक न्याय दिवस के माध्यम से हम आमजन को जागरुक कर समानता के भाव को पोषित करते हैं किंतु वर्तमान समय के भौतिक एवं ऐश्वर्य पूर्ण जीवन जीने की हौड़ के कारण आम लोगों में किसी ने किसी रूप में भेदभाव पैदा हो रहा है जिस कारण आपस में दूरियां बढ़ रही है। डॉ. शर्मा ने कहा कि युवाओं में बढ़ रहे सोशल मीडिया के अति उपयोग के कारण पारिवारिक रिश्तों में तनाव उत्पन्न हो रहा है। वर्तमान युवा पीढ़ी मोबाइल के अत्यधिक प्रयोग होने के कारण पथभ्रष्ट हो रही है, जिस कारण घर के बड़े बुजुर्गों से भी उनकी दूरी बढ़ती जा रही है जो कि चिंता का विषय है। बुजुर्गों को वृद्ध आश्रम में रखकर न्याय नहीं किया जा सकता। आवश्यकता है तो इस बात की कि हम अपने से बड़े बुजुर्गों का सम्मान कर उनके साथ खड़े रहे तथा समय बिताएं ताकि भारत की विरासत, संस्कार बने रहें। इस अवसर पर शिवकुमार, हितेश बिश्नोई एवं दुर्गाप्रसाद पालीवाल, मनीष जयकिशन एवं जयनारायण आदि उपस्थित रहे।