Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

तालाबंदी आंदोलन करने पर जागा शिक्षा विभाग, निरस्त की प्रतिनियुक्ति

राउप्रावि तनोट बस्ती में तीन शिक्षक प्रतियुक्ति पर, एक शिक्षिका की प्रतियुक्ति निरस्त बाप न्यूज |  बाप पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत ...


राउप्रावि तनोट बस्ती में तीन शिक्षक प्रतियुक्ति पर, एक शिक्षिका की प्रतियुक्ति निरस्त
बाप न्यूज बाप पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत भाखरिया के राजस्व गांव तनोट बस्ती के ग्रामीणों ने शिक्षको की प्रतिनियुक्ति निरस्त करने व स्कूल में हुई चाेरियों का खुलासा करने की मांग को लेकर मंगलवार से गांव में स्थित राप्राउवि पर ताला जड़ धरना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती, तब तक तालाबंदी व धरना जारी रहेगा।
ग्रामीण सरपंच पेम्पो बाई की अगुवाई में सुबह समय से पूर्व विद्यालय पहुंचे तथा मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। इसके बाद धरने पर बैठ गए। विद्यालय अाये बच्चों व शिक्षकों को भी बाहर ही बैठाया। सामाजिक कार्यकर्ता ओमाराम ने बताया कि विद्यालय में 300 बच्चे अध्ययनरत है। विद्यालय में वर्तमान में 7 शिक्षको की नियुक्त है, इनमें से शिक्षक गोरखाराम व नवीन कुमार तथा शिक्षिका मोनिका व्यास प्रतियुक्ति पर है। चार शिक्षको की वजह से विद्यालय की पढाई व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। इसके अलावा विद्यालय में पूर्व में हुई चोरियों का भी खुलासा नहीं हुआ है। शिक्षा विभाग इसको लेकर गंभीर नहीं है। ग्रामीण स्वयं ही पुलिस थाना के चक्कर काट रहे है। तालाबंदी व धरना प्रदर्शन की सूचना मिलने पर बाप से सीबीईओ मनफुलसिह तथा पुलिस थाना से एएसआई धन्नाराम मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों से वार्ता की। ग्रामीणो ने सीबीईओ के समक्ष मांगे दोहराई तथा कहा कि उनकी मांगे नहीं मानने तक धरना व तालाबंदी जारी रहेगी। सीबीईओ ने बताया कि शिक्षिका मोनिका व्यास की प्रतिनियुक्ति तत्काल निरस्त कर दी है। अन्य दो शिक्षक कार्य व्यवस्थार्थ अन्य विद्यालयो में है। फिलहाल ग्रामीणों ने धरना समाप्त कर दिया है। एएसआई धन्नाराम ने भी ग्रामीणो से चर्चा की तथा चाैरियो का शीघ्र खुलासा करने का आश्वासन दिया। धरने में सरपंच पेंपोदेवी, फरसाराम, खुशालाराम, दुर्गाराम, पदमाराम, रमेश, माणकराम, ओमप्रकाश सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।