Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

चेराई ब्लांइड मर्डर केस का चार घण्टें में पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार

बाप न्यूज |  जोधपुर जिले के ओसियां तहसील में चेराई के पास रामनगर में पूनाराम की ढाणी में चार जनों की निर्मम हत्या कर जलाने की दिल दहलाने की...

बाप न्यूजजोधपुर जिले के ओसियां तहसील में चेराई के पास रामनगर में पूनाराम की ढाणी में चार जनों की निर्मम हत्या कर जलाने की दिल दहलाने की घटना का पुलिस ने चार घंटे में ही पर्दाफास कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 
जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण धर्मेन्द्र सिह ने बताया कि  हरजीराम पुत्र पुनाराम जाट निवासी रामनगर पुलिस थाना ओसियां  ने रिपोर्ट देकर बताया कि वह चामु गांव मे कृषि कार्य करता है। 18 जुलाई 2023 की रात की लगभग 9  बजे वह घर से चामु टयुबवैल चला गया। वंहा पर 10 बजे पंहुचकर  सो गया था। अगले दिन बुधवार सुबह लगभग 6 बजे घर उसके पास पड़ौस की ढाणियां के गोरखराम पुत्र ईशराराम ने फोन करके बताया की तुम्हारी घर मे आग लग गई है। जल्दी घर आ जाओ।  मैं घर पहुंचा तब घर के आसपास 40-50 ढाणियो के लोग एकत्र थे। मैंने वंहा देखा तो मेरे घर मे बने दो झोपडो मे आग लग रही थी। झोपडे में पिता पुनाराम, माता भंवरीदेवी तथा  छोटे भाई की पत्नी धापु एंव छोटे भाई की पुत्री मनीषा के शव पडे थे। मंगलवार की रात व बुधवार की सुबह के मध्य में इन चारो की किसी ने धारदार हथियारो से हत्या कर शव को जलाने के लिए झोपडों मे डाल दिये थे।
हत्या का आरोपी पप्पुराम
जिला पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया कि उक्त घटना की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण का शीघ्रता शीघ्र पर्दाफाश कर खुलासा करने के लिए व मौके पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला जोधपुर ग्रामीण की विभिन्न टीमों का गठन किया गया।  घटनास्थल का निरीक्षण कर मौके पर डॉगस्क्वाड, फॉरेसिक टीम, एमओबी, साइबर टीम, जिला विशेष टीम को बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया।
इस घटना को लेकर महानिरीक्षक पुलिस जोधपुर रेंज जयनारायण शेर, सम्भागीय आयुक्त बी.एल. मेहरा, जिला कलेक्टर हिमाशु गुप्ता ने भी तुंरत मौके पर पहुॅच दिशा - निर्देश जारी किये।  प्रोबेशनर आई.पी.एस. शाहिन सी. सहित जिला जोधपुर ग्रामीण के अति.पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण  कैलाशदान जुगतावत, नवाब खान, वृताधिकारीगण मदनलाल रायल,  शंकरलाल, रामकरणसिंह मलिण्डा, पदमदान, प्रेमकुमार, हरजीराम, राजवीरसिंह तुरन्त मौके पर पहुॅच कर घटना का पर्दाफाश करने की कार्यवाही करनी शुरू कर दी। 
टीम ने उक्त ब्लाइड मर्डर का पर्दाफाश करने के लिए घटनास्थल के आस पडौसियो के बारें में आसूचना व जानकारी प्राप्त की। टीम ने रूट के सभी मार्गो के सीसीटीवी फुटेज प्राप्त कर उनके बारें में सलिप्तता की जॉंच प्रारम्भ की। साइबर टीम व जिला स्पेशल टीम द्वारा तकनीकी डाटाबैस एकत्रित कर संदिग्धों के बारें में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त की। सभी आसूचना व तकनीकी डाटाबैस के आधार पर थाना टीम ने संदिग्ध पप्पूराम पुत्र भैराराम जाट निवासी रामनगर चेराई औसियां को दस्तयाब कर लिया।  थानाधिकारी भोजासर इमरान खान द्वारा मनोवैज्ञानिक व तकनीकी रूप से पूछताछ की गयी तो पप्पुराम ने घटना करना स्वीकार कर लिया। जिस पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। 
तरीका ए वारदात -
गिरफ्तार अभियुक्त पप्पूराम से पूछताछ में सामने आया कि भैराराम व पूनाराम के परिवार के बीच जमीन से सम्बन्धित विवाद को लेकर व भैराराम के पुत्र तेजाराम की संदिग्ध परिस्थितियों में सूरत गुजरात में मृत्यु को लेकर दोनों परिवार में आपसी विवाद व रंजिश थी। जिस पर आरोपी पप्पुराम ने मंगलवार 18 जुलाई  की रात्रि को धारदार हथियार लेकर पूनाराम (उम्र 55 वर्ष) की रहवासी ढ़ाणी पर जाकर उसने पूनाराम व उसकी पत्नि भवंरी देवी (उम्र 50 वर्ष) को धारदार हथियार से मार दिया। इसके पश्चात् बाद अन्दर सो रही पुत्रवधु धापू (उम्र 24 वर्ष) व उसकी पुत्री मनीषा (उम्र 06 माह) को भी धारदार हथियार से मार दिया। इसके बाद आरोपी ने सब मृतकों को झोपडे में डालकर झोपड़े में आग लगा दी। फिर वंहा से चला गया। आरोपी को गिरफ्तार करने में मुख्य भूमिका निभाने वाली टीम थाना औसियां, टीम थाना भोजासर, साइबर टीम व जिला विशेष टीम जोधपुर ग्रामीण की भूमिका रही जिनको जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरूस्कृत किया जायेगा।