Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

संसार में आज वैश्विक व्यवस्था का बहुत महत्व : डॉ. शर्मा

बाप न्यूज़ | राजकीय महाविद्यालय बाप में सोमवार को विश्व अंतरराष्ट्रीय न्याय दिवस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम प्रभारी डॉ. योगे...

बाप न्यूज़ | राजकीय महाविद्यालय बाप में सोमवार को विश्व अंतरराष्ट्रीय न्याय दिवस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम प्रभारी डॉ. योगेश शर्मा ने कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि संसार में आज वैश्विक व्यवस्था का बहुत महत्व है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापारिक लेनदेन, सांस्कृतिक और सूचना आदान प्रदान इतना ज्यादा होता है कि अंतरराष्ट्रीय न्याय व्यवस्था की जरूरत को खारिज नहीं किया जा सकता है। इतना ही नहीं दुनिया में अपराध का भी अंतरराष्ट्रीयकरण हो चुका है। इसके लिए अब व्यवस्थित रूप से अंतरराष्ट्रीय न्याय व्यवस्था की जरूरत है। युद्ध के अपराधियों के शिकार लोगों, देशों के बीच किसी तरह के विवादों, मानवता के खिलाफ अपराधों आदि के लिए हर साल 17 जुलाई को विश्व अंतरराष्ट्रीय न्याय दिवस मनाया जाता है।
कार्यवाहक प्राचार्य कैलाश गढ़वाल ने कहा कि यह दिन हमें आधुनिक न्यायालय प्रणालियों की स्थापना का स्मरण भी कराता है। हमारे जीवन का सार्थक लक्ष्य पीड़ितों को न्याय दिलाना तथा मानवता के खिलाफ अपराधियों को रोकना तथा जनमानस में अन्याय को मिटाने के लिए आपस में हाथ मिलाना होना चाहिए। सहायक आचार्य दिव्या सिंह चारण ने भी अपने विचार व्यक्त किए। महाविद्यालय छात्र छात्राओं के मध्य वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।