Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शेखासर के तनोट बस्ती में भी दिखे पैंथर के पद चिन्ह

वन विभाग टीम लगातार कर रही मॉनिटरिंग , सिहड़ा की तरफ जाने की आंशका बाप न्यूज |  बाप क्षेत्र में घटोर के महादेवपुरा व रावरा के बाद हिंसक जा...

वन विभाग टीम लगातार कर रही मॉनिटरिंग, सिहड़ा की तरफ जाने की आंशका

बाप न्यूजबाप क्षेत्र में घटोर के महादेवपुरा व रावरा के बाद हिंसक जानवर पैंथर के पद चिन्ह शेखासर पंचायत में जयपालों की ढाणी तनोट बस्ती व सांगुरी में देखे गए है। रविवार सुबह खेतों में पैंथर के पद चिन्ह देखने पर ग्रामीणों ने बाप वन विभाग को सूचना दी। जिस पर सहायक वन पाल राजूराम, हासम खां व फकरूद्दीन मौके पर पहुंचे। भाेमसिंह भाटी सहित ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को बताया कि तनोट बस्ती में एक खेत पर रात ग्यारह बजे कृषक ने खेत में पानी दिया था। पैंथर की मूवमेंट इसके बाद हुई है। पानी की वजह से गीली हुई रेतीली जमीन में पैंथर के पद चिन्ह स्पष्ट नजर आ रहे थे। बीते तीन दिनों से बाप क्षेत्र में हिंसक जंगली जानवर आने की सूचना के बाद दूरस्थ गांव ढाणियों में किसान व आमजन सर्तक है।

सहायक वन पाल राजूराम व हासम खां ने बताया कि जहां पर पदचिह्न मिले हैं, उसके आसपास के खेतो की फसलों में उसे देखा पर वह नजर नहीं आया। पांवों के निशान के अनुसार वह सिहड़ा की तरफ बढा है। वन विभाग के अधिकारियों ने आमजन से अपील की है कि घबराएं नहीं। ये मानव को नुकसान नही पहुंचाता हैं। फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले जानवरो का सफाया करने में इसका महवपूर्ण योगदान हैं।