Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुराणा ने देखा मेघराजसर तालाब

तालाब पर करवाये जाए कार्यों पर सीईओ सुराणा ने बाप सरपंच की दृढ इच्छा शक्ति को खूब सराहा बाप न्यूज |  जोधपुर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी...

तालाब पर करवाये जाए कार्यों पर सीईओ सुराणा ने बाप सरपंच की दृढ इच्छा शक्ति को खूब सराहा

बाप न्यूजजोधपुर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा ने मंगलवार को बाप सहित समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायत कानासर, नूरे की भुर्ज, भड़ला आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान कानासर व भड़ला पंचायत का रिकॉर्ड देखने के साथ विकास कार्यो का भी जायजा लिया। बाप कस्बे में सीईओ सुराणा ने गांव में करवाए जा रहे विकास कार्यो के साथ ऐतिहासिक मेघराजसर तालाब का निरिक्षण किया। इस समय स्थानीय पंचायत द्वारा तालाब पर बेहतरीन घाट निमार्ण कार्य करवाए जा रहे है। जिससे तालाब के सौंदर्य में भी निखार आ रहा है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुराणा ने ग्राम पंचायत बाप द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों की सराहना करते हुए सरपंच लीला देवी जगदीश पालीवाल की विकास कार्यों के प्रति दृढ़ इच्छाशक्ति को खूब सराहा। उन्होने कहा कि ग्राम पंचायत द्वारा करवाये रहे विकास कार्यो में उच्च गुणवत्ता है। उन्होने सरपंच से कहा कि बाप में इसी तरह विकास कार्यों को निरंतर जारी रखें। विकास कार्यों में धन की कोई कमी नही आने दी जाएगी। मेघराज सर तालाब पर घाट निर्माण और अन्य विकास कार्यों को देख सीईओ सुराणा ने कहा कि मेघराज सर तालाब को एक पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करना चाहिए।  ग्राम पंचायत बाप द्वारा उच्च गुणवत्ता के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं ऐसे ही विकास कार्य आगे भी ग्राम पंचायत निरंतर जारी रखें। इस दौरान कार्यवाहक विकास अधिकारी प्रदीप छंगाणी, जिला परिषद सदस्य रेशमाराम गोदारा, पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल, सहायक विकास अधिकारी महावीर सिंह शेखावत, वार्डपंच मनोज पुरोहित, अशोक पालीवाल आदि साथ रहे।

सौर्य ऊर्जा के मोबाइल मेडिकल वेन सेवा का दूरस्थ क्षेत्र में सराहनीय कार्य 

सीईओ सुराणा ने नेवा कानासर में सरकारी विद्यालयों का जायजा लिया। चुहड़ो की बस्ती में ग्रामीणों ने वर्षो से बंद पड़ी राउप्रावि को दोबारा खुलवाने की मांग रखी। भड़ला में निर्माणाधीन पंचायत भवन काे भी देखा। इसके अलावा सीईओ सुराणा ने चुहड़ो की बस्ती, भड़ला में मोबाइल मेडिकल यूनिट का अवलोकन किया। वॉकहार्ड प्रोजेक्ट मैनेजर भोमराज सुथार ने उन्हे बताया कि स्वास्थ्य क्षेत्र में वॉकहार्ड फाउंडेशन द्वारा सौर्य ऊर्जा कंपनी ऑफ राजस्थान के सहयोग से 50 गांवो में 2 मेडिकल वेन से रोजाना स्वास्थ्य केम्प लगाए जा रहे है। मोबाइल मेडिकल वेन में मिलने वाली सुविधाओं तथा स्कूल व आंगनवाड़ी के साथ जो गतिवधियां करते है उसके बारे में विस्तार से बताया। मेडिकल ऑफिसर डॉ गीता, नर्सिंग स्टाफ सुषमा,आशा ने मोबाइल मेडिकल यूनिट की कार्यप्रणाली, मेडिकल वेन में होने वाली निःशुल्क बीपी शुगर हीमोग्लोबिन जांच व निःशुल्क दवाई वितरण के बारे में बताया। मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुराणा ने स्वास्थ्य सेवाओं की सराहना की और कहा कि इस दूरस्थ क्षेत्र में इस प्रकार के कार्य ज्यादा जरूरत है। जो बीमारियां यहां ज्यादा उस पर जागरूकता कार्य भी करना आवश्यक है। इस दौरान सौर्य ऊर्जा भड़ला सीएसआर सलाहकार मनोज व्यास, अशोक कुमार, नखताराम सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।