Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

व्हाट्सएप ला रहा नया फीचर्स, चैट के समय स्क्रीन शॉट लेने पर दूसरे साथी को जाएगा नोटिफिकेशन

बाप न्यूज़ : तकनीकी डेस्क | डिजिटल युग में प्राइवेसी एक बड़ा मुद्दा है। बीते कुछ सालों में उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा से छेड़छाड़ और दुरुपयोग...

बाप न्यूज़ : तकनीकी डेस्क | डिजिटल युग में प्राइवेसी एक बड़ा मुद्दा है। बीते कुछ सालों में उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा से छेड़छाड़ और दुरुपयोग करने के कई मामले सामने आए हैं। 

इन सब को ध्यान में रखते हुए WhatsApp समय-समय पर नए-नए फीचर लेकर आता है, ताकि उपयोगकर्ता के निजी डेटा को सुरक्षित और सुरक्षित रखा जा सके। मिल रही जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप प्राइवेसी से जुड़े एक खास फीचर पर अब काम कर रहा है। इस फीचर की खासियत यह है कि दो यूजर आपस में बात कर रहे हैं, और इसी बीच एक यूजर चैट का स्क्रीनशॉट लेता है तो व्हाट्सएप तुरंत दूसरे यूजर को नोटिफिकेशन भेजेगा। इससे सामने वाले को पता चल जाएगा। 
भविष्य में अगर इस फीचर को जारी किया जाता है, तो इससे दुनिया भर के लाखों लोगों को काफी फायदा होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp ने इस फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है। फीचर को लाने का मकसद यूजर्स की प्राइवेसी को प्रोटेक्ट करना है। फीचर के तहत जैसे ही कोई दूसरा चैट का स्क्रीनशॉट लेता है। व्हाट्सएप इसकी जानकारी तुरंत पहले यूजर को नोटिफिकेशन के रूप में देगा।
जब कोई दूसरा यूजर आपको WhatsApp पर भेजे गए मैसेज को पढ़ता है। इस बीच, मैसेज के नीचे एक डबल ब्लू टिक दिखाई देता है। वहीं, जब इस नए फीचर को पेश किया जाएगा तो जैसे ही कोई दूसरा व्यक्ति आपके मैसेज का स्क्रीनशॉट लेगा, मैसेज के नीचे तीन टिक दिखाई देंगे। यह फीचर अभी जारी नहीं किया गया है। इस पर काम चल रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही इस नए फीचर की टेस्टिंग शुरू हो सकती है। एक बार परीक्षण सफल होने के बाद, इसे एक नई सुविधा के रूप में जारी किया जाएगा। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स इस फीचर को लेकर कयास लगा रही हैं।