Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विरोध के बाद टोल हटाया, लेकिन स्पीड ब्र्रेकर व रोड के बीचो बीच रखी केबिन से हो रहे हादसे

बाप न्यूज़ : सांवरा गांव से पहले हाइवे पर बने स्पीड ब्रेकर व रोड के बीचो बीच रखे केबिन की वजह से आए दिन हादसे हो रहे है। बीती रात भी एक ट्रेक...

बाप न्यूज़ : सांवरा गांव से पहले हाइवे पर बने स्पीड ब्रेकर व रोड के बीचो बीच रखे केबिन की वजह से आए दिन हादसे हो रहे है। बीती रात भी एक ट्रेक्टर स्पीड ब्रेकर की वजह से अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में ट्रेक्टर में सवार दो जने जख्मी हो गए थे। सडक के बीच पड़ी केबिन से भी हादसे होते होते बच रहे है। 

सांवरा गांव के ग्रामीणों ने बताया कि हाल ही में भारत माला के तहत बाप से खाजूवाला (बीकानेर) तक यह हाइवे बना है, जो सांवरा गांव से होकर निकलता है। दो माह पहले 15 अप्रैल को सांवरा गांव से पहले गोलाई से निकलते ही टोल प्लाजा शुरू कर दिया गया था। इसके लिए दोनो तरफ सड़क पर स्पीड ब्रेकर भी बनाए गए। गांव के कैलाशदान, अनिल राठी, देवदत्त साध, प्यारेलाल, आवड़दान सहित कई ग्रामीणो ने बताया कि टोल प्लाजा बिना अनुमति से ही लगा दिया गया था। ग्रामीणों को शक होने पर उन्होने एनएचएआई के दिल्ली स्थित कार्यालय तथा बाप पुलिस को इस संबध में सूचना दी। इसके बाद 20 अप्रैल को टाेल प्लाजा हटा दिया। लेकिन उस दौरान बनाये गए स्पीड ब्रेकर अभी भी नहीं हटाए गए। इसके अलावा टाेल प्लाजा के लिए लगाया गया एक केबिन भी सेवड़ा पेट्रेाल पंप के सामने सड़क के बीचो बीच अभी भी पड़ा है। गैर टोल प्लाजा कार्मिको ने पाँच दिनों में लाखो रूपये का टोल भी वसूला था। शिकायत के बाद टोल प्लाजा समेट भाग गए। ग्रामीणो ने बताया कि हाइवे पर सरपट दौड़ते वाहन गोलाई से निकलते ही अचानक स्पीड ब्रेकर देख अनियंत्रित हो जाते है। इसके अलावा रात्रि में केबिन भी हादसे को निमंत्रण दे रही है। शुक्रवार रात हुए हादसे में घायल लोगो का अस्पताल में उपचार चल रहा है। ग्रामीणो ने बड़े हादसे की अशंका जताते हुए बाप उपखंड प्रशासन द्वारा इस संबध मे संज्ञान लेते हए स्पीड ब्रेकर व केबिन हटाने की मांग की है।