Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कस्बे में पानी लाइनों मे लिकेज की भरमार, अधिकारी नही मिलने पर चस्पा किया ज्ञापन

नाेटिस बोर्ड पर ज्ञापन चस्पा करते हुए।

नाेटिस बोर्ड पर ज्ञापन चस्पा करते हुए।

बाप न्यूजबाप कस्बे में पाइन लाइन लिकेज की समस्या करीब करीब हर मौहल्ले में है। इसके अलावा आए दिन मुख्य सप्लाई की पाइप लाइने टुट रही है। जिससे पीने का पानी व्यर्थ बहता रहता है। पाइप लाइनों के रख रखाव का कार्य ठेके पर दिया होने से विभागीय अधिकारी भी लाचार है। यही कारण है कि जल उपभोक्ताओं द्वारा बार बार शिकायत करने के बाद भी काेई कार्यवाही नहीं होती। गुरूवार को पाइन लाइन लिकेज की समस्या को लेकर ग्रामीण जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे, लेकिन अवकाश होने की वजह से कोई कार्मिक नहीं मिला। ऐसे में ग्रामीण सूचना पट्‌ट पर ज्ञापन चस्पा कर आ गए।
नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया गया ज्ञापन
ग्रामीणों ने रोष जताते हुए कहा कि जलदाय विभाग आवश्यक सेवाओं में शामिल है। लेकिन अधिकारी कर्मचारी गैर हाजिर रहते है। ग्रामीणों ने कहा कि विभागीय अधिकारियों ने कस्बे में पाइप लाइनों का लिकेज ठीक नहीं किया तो मजबूरन हल्ला बोल आंदोलन किया जाएगा। जलदाय विभाग कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे में पुरानी तहसील की रोड की तरफ लिकेज निकालने के लिए 4 दिन से खड्डा खोदकर रखा हुआ है। इसी प्रकार सीनियर विद्यालय बाबा रामदेव मंदिर के पास 2 खड्डे 5 दिन से खुले पड़े है। रोड के पास होने के कारण कभी भी दुर्घटना हो सकती है। ठेकेदार आउट ऑफ स्टेशन रहते इसलिए समस्या बढ़ रही है। नई पाइप लाइन डाल दी तो पानी का कनेक्शन नही जोड़ा गया। जहा जोड़ा वहां पानी नही आ रहा।

हालात यह है कि जलदाय विभाग का बाप कस्बे के लोगों को कोई लाभ ही नही। सुबह सप्लाई शुरू होते ही लिकेज की वजह से हजारो गेलन पानी व्यर्थ बह जाता है। जिससे रास्तों में कीचड़ पसर जाता है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि 7 दिन में लिकेट ठीक नहीं हुए तो कार्यालय पर ताला लगाकर प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर एडवोकेट महेश पालीवाल, सुरेश खत्री, विजय कुमावत, महेंद्र खत्री, पुनीत भूतड़ा, ओम राठी, घनश्याम, हरिसिंह, मुरलीधर आदि मौजूद थे।