Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सौर्य ऊर्जा जिम्मेदारी और जवाबदेही के साथ क्षेत्र को लाभान्वित कर रही है - एसडीएम मांगीलाल

सौर्य ऊर्जा ने 20 सरकारी विद्यालयों में करवाया विद्युत कनेक्शन विद्युत कनेक्शन लोकार्पण में कंपनी के सीईओ बोले - समुदाय का विकास सौर्य ऊर्जा...


सौर्य ऊर्जा ने 20 सरकारी विद्यालयों में करवाया विद्युत कनेक्शन
विद्युत कनेक्शन लोकार्पण में कंपनी के सीईओ बोले - समुदाय का विकास सौर्य ऊर्जा की पहली प्राथमिकता 
बाप न्यूज़ |  बाप क्षेत्र के तपते थार में कई सरकारी विद्यालयों में आज भी बिजली नहीं है। गर्मियों में 50 डिग्री में तपते थार में विद्यालय पढ़ने जाने वाले बच्चों व शिक्षकों की हालत पतली हो जाती है। बिजली के अभाव में कक्ष में पसीने से तर बतर बच्चों को हवा का झौंका तक नसीब नहीं होता। गर्मी के पीक समय में हंालाकि ग्रीष्मकालीन अवकाश होता है, लेकिन गर्मी का सितम अप्रैल, मई में कहर ढाने लगता है। जुलाई भी तपता है। रेगिस्तान में बालू रेत तवे सी तपने लग जाती है। बच्चों के साथ शिक्षकों की परेशानी को देख भड़ला क्षेत्र में स्थापित सौर्य ऊर्जा कंपनी आॅफ राजस्थान लिमिटेड ने 20 सरकारी विद्यालयों में बिजली कनेक्शन करवाए है। ये सभी 20 विद्यालय नेवा, कानासर,भड़ला व नुरे की भुर्ज ग्राम पंचायत में है। इसमें प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर के विद्यालय शामिल है।   
20 सरकारी विद्यालयों में बिजली कनेक्शन सहित भडला ग्राम पंचायत के राजस्व गांव अजेरी में स्थित राउप्रा विद्यालय में बनाए गए दो कक्षा कक्षों का 
सौर्य ऊर्जा के सीईओ बिभु बिस्वाल, बाप एसडीएम मांगीलाल, बाप प्रधान प्रतिनिधि रतन सिंह भाटी एवं बाप ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मनफूल सिंह की उपस्थिति में लोकार्पण किया गया। 
सौर्य ऊर्जा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विभु बिस्वाल ने कहा की समुदाय का विकास हमारी पहली प्राथमिकता है। इसे निरन्तर जारी रखेंगे। बाप उपखण्ड अधिकारी मांगीलाल ने सौर्य ऊर्जा के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि कम्पनी पूरी जिम्मेदारी, जवाबदेही और ईमानदारी के साथ इस क्षेत्र को लाभान्वित कर रही है। बाप प्रधान प्रतिनिधि सिंह ने कहा कि चाहे जनता का हो या पशु, सभी के लिए सौर्य ऊर्जा का कार्य सराहनीय है।
सीएसआर हैड मेहताब अहमद ने बताया की 2016 से सौर्य उर्जा द्वारा सीएसआर के माध्यम से इस क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है। कार्य की सफलता में यंहा के जन समुदाय और सरकारी विभागीय अधिकारियो का भी सराहनीय सहयोग रहा है। नूरे की भूर्ज के पीईओ सुमेर सिंह, दूसरा दशक निदेशक मुरारी लाल थानवी, पूर्व उप प्रधान हाजी ताज मोहम्मद एवं पूर्व सरपंच नुरे की भूर्ज सदीक ने भी सौर्य ऊर्जा द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की।  कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता संजय विश्नोई ने किया। 
20 विद्यालयों के कनेक्शन पर हुए 6 लाख से अधिक खर्च 
सौर्य ऊर्जा कंपनी द्वारा जिन 20 विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन करवाया उस पर 6 लाख 28 हजार 2 सौ रूपये का खर्चा आया है। बिजली उपयोग का बिल संबधित स्कूल भरेगी। राप्रावि हनुमानगर, राप्रावि लुम्बानियों की ढाणी, राप्रावि इशरगो की ढाणी, राउमावि कानासर, राप्रावि कुंजाल, राउप्रावि सिपली नाडी, राप्रावि मिश्रियों की ढाणी -2, राप्रावि गंगुओं की ढाणी, राप्रावि जोरावर नगर, राप्रावि गोयलों की ढाणी, राप्रावि गणेशनगर, राप्रावि रिड़मल की ढाणी, राप्रावि खाखूरी, राप्रावि नारायणनगर, राप्रावि 14 किमी फलोदी लिफ्ट, राप्रावि फरीद खां की ढाणी, राप्रावि मिश्रियों की ढाणी – 1, राउप्रावि अजेरी, राप्रावि रामनगर व राप्रावि गुलाम की ढाणी विद्यालय में विद्युत कनेक्शन करवाया गया।