Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में नहीं खुल पा रहा आयुर्वेद औषधालय

2021 -2022 के बजट में मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा, औषधालय के लिए पंचायत ने आंवटित करवाई जमीन  बाप न्यूज | मुख्यमंत्री ने बजट 2021 – 2022 में...

2021 -2022 के बजट में मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा, औषधालय के लिए पंचायत ने आंवटित करवाई जमीन 

बाप न्यूज | मुख्यमंत्री ने बजट 2021 – 2022 में बाप में आयुर्वेद औषधालय की घोषणा की थी, लेकिन घोषणा पर अभी तक अमल नहीं हुआ है। ऐसे में बाप में अभी तक आयुर्वेद औषधालय मूर्त रूप में नहीं आया है। बजट घोषणा के बाद स्थानीय सरपंच लगातार संबधित विभाग के उच्चाधिकारियों से बाप में आयुर्वेद औषधालय शुरू करवाने की मांग करती आ रही है। पंचायत ने उच्चाधिकारियों को आयुर्वेद औषधालय खोलने के लिए अस्थाई भवन उपलब्ध करवाने का भी भरोसा दिला रही है, लेकिन विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।
वैश्विक महामारी कोरोना काल में आयुर्वेद पर भी लोगाें का विश्वास बढ़ा है। लोगों का एलोपैथिक के साथ आयुर्वेद उपचार व दवाईयों पर रूझान बढ़ने लगा है। सरपंच लीलादेवी जगदीश पालीवाल ने बताया कि सरकार ने बजट 2021 -2022 में बाप में आयुर्वेद औषधालय की घोषणा कर दी है, लेकिन संबधित विभाग की ढिलाई के चलते औषधालय शुरू नहीं हो पाया है। आयुर्वेद विभाग के उच्चाधिकारियों से इस संबध में पत्राचार जारी है। उन्हे यह भी भरोसा दिलाया हुआ है कि औषधालय के लिए अस्थाई भवन की व्यवस्था पंचायत कस्बे में खाली पड़े भवनों में करके देगी। बाप में आयुर्वेदिक औषधालय खुलने से क्षेत्र के दर्जनों गांवोंं के ग्रामीणों को आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति का लाभ मिलेगा।

औषधालय के लिए आवंटित करवाई जमीन 
सरपंच लीला देवी जगदीश पालीवाल ने बताया कि बजट घोषणा के बाद आयुर्वेद औषधालय के लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। पंचायत की मांग पर राज्य सरकार के निर्देशानुसार राजस्व विभाग ने इसके लिए 3.15 बीघा जमीन आंवटित कर दी है। सरपंच ने बताया कि निदेशालय, आयुर्वेदिक विभाग , अजमेर व स्थानीय अधिकारियों से बाप में अस्थाई भवन में आयुर्वेद औषधालय शुरू करने की मांग लगातार की जा रही है।