Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

नगर पालिका मंडल फलोदी का महा दंगल

पत्रकारों से वार्ता करते अध्यक्ष व्यास


पत्रकारों से वार्ता करते अध्यक्ष व्यास

फलोदी की जनता की सेवा के लिये मेरा जीवन समर्पित रहा है : पहलवान

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | नगर पालिका मंडल फलोदी के अध्यक्ष पन्नालाल व्यास पहलवान ने कहा कि कांग्रेस बोर्ड ने अब तक के अपने पौने दो साल के कार्यकाल में फलोदी पालिका क्षेत्र में विकास के बेहतरीन विकास कार्यो को अंजाम दिया है। कोविड -19 जैसी वैश्विक महामारी के बावजूद पालिका ने अपने संसाधनों से यथा संभव विकास कार्य करवायें है यदि किसी वार्ड में कुछ कमी रह गई है तो वाले समय में विकास कार्यो को बढाया जायेगा। पालिका अध्यक्ष व्यास गुरूवार को अपने कक्ष में स्थानीय पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी से जुड़े 14 पार्षदों ने कुछ दिनों पूर्व मुझे एवं ईओ को पत्र लिखकर 16 सूत्री एजेंडे पर पालिका की बोर्ड बैठक बुलाने की मांग की है, इसमें से जो प्रस्ताव राज्य सरकार के पास स्वीकृति हेतु विचाराधीन है एवं कुछ प्रस्ताव जो पहले की बोर्ड बैठकों में विधिसम्मत तरीके से पास हो चुके हैं उनको दोबारा बोर्ड बैठक में रखने का औचित्य नही है, बाकी मुद्दे बोर्ड बैठक में रखे जाये इस पर उनकी भी सहमति है। अध्यक्ष व्यास ने कहा कि बोर्ड बैठक का एजेंडा तय करने से पूर्व पार्षदों से सलाह-मशविरा किया जाता रहा है और यह परंपरा आगे भी जारी रहेगी। 

हम सभी पार्षदों को जनता ने शहर के सर्वागीण विकास के लिये चुनकर भेजा है इसलिये जनता के भरोसे पर खरा उतरना हमारा प्रथम कर्तव्य है। अध्यक्ष व्यास ने कहा कि उनके और पार्षदों के बीच में कोई मन मुटाव नही है, हो सकता है आपसी संवाद की कमी की वजह से कुछ गलतफहमी हो गई तो उसे हम आपस में मिल बैठकर सुलझा लेगें, सभी पार्षद मेरे बराबर सम्पर्क में है।शहर के विकास के लिये सभी पार्षदों का सहयोग एवं सुझाव जरूरी है।

पार्षद माली ने अध्यक्ष को सौंपा पत्र

वार्ड नंबर 40 के कांग्रेस पार्षद मुकेश कुमार माली ने अध्यक्ष व्यास को सौंपे पत्र में कहा कि राजस्थान नगर पालिका अधिनियम धारा 51(2) एवं 51(3) के संबंध में पूर्व में जो ज्ञापन दिया गया है उसमें उनकी सहमति नही है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व पार्षद माली ने दो बार 16 सूत्री एजेंडे पर हस्ताक्षर किये थे।

अध्यक्ष व्यास की चुनाव नही लड़ने की घोषणा


इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष पन्नालाल व्यास पहलवान ने कहा कि उनका परिवार तीन दशक से राजनीति  के माध्यम से फलोदी की जनता की सेवा कर रहा है,उन्होंने घोषणा की है कि वे अब अगला पालिका चुनाव नही लड़ेगें।

ऑडियो क्लिप में कही बातें लोकतंत्र का अपमान है

वर्ष-2018 में फलोदी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार रहे युवा कांग्रेस नेता महेश व्यास ने संवाददाता सम्मेलन में कहा है पिछले दिनों फलोदी में नेता प्रतिपक्ष का एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें कही गई बातें लोकतंत्र एवं जनता द्वारा चुने गये पालिका के संवैधानिक बोर्ड का अपमान है। ऑडियो में जिस तरह के दावे किये गये वो अध्यक्ष एवं सभी पार्षदों का भी अपमान है। नगर पालिका मंडल के उपाध्यक्ष चुनाव में अपने उमीदवार को अकेला छोड़ देने वाले आज राजधर्म की बातें कर रहे है, यह उनको नैतिक रूप से शोभा नही देता है।