Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

402 श्रमिक अपने घरों के लिए रवाना हुए, रवानगी से पूर्व सभी श्रमिकों की हुई स्क्रिनिंग

बाप उपखंड प्रशासन ने दी अन्य  जिलों के मजदूरों को जाने की इजाजत Bap News:   मॉडिफाई लॉक डाउन लागू होने के बाद बाप उपखंड प्रशासन द्वार...


बाप उपखंड प्रशासन ने दी अन्य 
जिलों के मजदूरों को जाने की इजाजत

Bap News:  मॉडिफाई लॉक डाउन लागू होने के बाद बाप उपखंड प्रशासन द्वारा अन्य जिलों के मजदूरों को जाने की इजाजत देने के बाद दो दिन से मजदूर अपने स्तर पर साधन की व्यवस्था कर अपने घरो के लिए रवाना हो रहे हैं। किराए का साधन उपलब्ध करवाने में स्थानीय लोग भी उनकी मदद कर रहे हैं। बाप क्षेत्र में बारां, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, झालावाड़, कोटा, बीकानेर, अलवर व बूंदी आदि जिलों के मजदूर यहां मजदूर करने के लिए आए हुए थे। मंगलवार से मजदूर अपने घरों की ओर लौटना शुरू हो गए थे। सभी मजदूरों को स्क्रिनिंग करने के बाद रवाना किया गया। मंगलवार देर रात तक सीएचसी में स्क्रिनिंग की प्रक्रिया जारी थी। उपखंड प्रशासन के अनुसार दो दिन में 402 श्रमिक यहां से रवाना हो गए थे। इसके बाद भी श्रमिकों के भेजने की कवायद जारी थी। 

आश्रय स्थल पर लगाई टीवी -
आश्रय स्थलों में ठहरे अन्य राज्यों के मजदूरो के मनारंजन के लिए टीवी लगाई गई हैं। बाप कस्बे में तीन आश्रय स्थल हैं। इसमें राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 70 से अधिक मजदूर एक माह से ठहरे हुए हैं। इनके के लिए बुधवार को टीवी लगा दी गई हैं। शेष दो अन्य आश्रय स्थल बालिक विद्यालय व उप्रावि मालियों का बास में भी टीवी लगाने का कार्य जारी थी। गौरतलब है कि दो दिन पूर्व जिला कलेक्टर ने जरिये वीसी के आश्रय स्थलों में ठहरे मजदूरों के मनोरंजन के लिए टीवी लगाने के निर्देश दिए थे।

मास्क लगाए बिना घर से बाहर निकले तो होगी कार्यवाही -
मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया हैं। अगर यदि अब कोई मास्क लगाए बिना जरूरी काम के लिए घर से निकलता है, उस पर कानूनी कार्यवाही होगी। बाप उपखंड अधिकारी ने भी इस संबध में आदेश जारी कर दिए हैं। उपखंड अधिकारी महावीरसिंह ने कहा कि लोग मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करे। यदि कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग नहीं करता है, उसके विरूद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियमत 2005 की धारा  51 के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उपखंड अधिकारी सिंह ने उपखंड स्तरीय कोर ग्रुप, ग्राम पंचायत स्तरीय कोर ग्रुप, सेक्टर अधिकारी तथा पुलिस अधिकारी उपखंड क्षेत्र को बाप के समस्त ग्रामीणों से उक्त आदेश की पालना करवाया जाना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

No comments